समाज को अनोखा संदेश, पहले छात्रों को पढ़ाया फिर बना दूल्हे राजा

छपरा- “शिक्षक समाज के निर्माता होते है और विश्व निर्माण के प्रणेता होते है” इस वाक्य को चरितार्थ किया तरैया के नेवारी निवासी शिक्षक अभिनन्दन ने । पेशे से शिक्षक अभिनन्दन कुमार सिंह की शादी 6 फरवरी को है ठीक उसी दिन अभिनन्दन ने अपने दिनचर्या के अनुसार समस्त छात्रों को पढ़ाया फिर दूल्हे के लिबास में अपने नए जिंदगी की शुरुआत करने चला ।

तरैया प्रखंड के नेवारी निवासी अभिनन्दन मैट्रिक और इंटर की छात्रों को शिक्षा देने का काम करते है मैट्रिक और इंटर के परीक्षा नजदीक होने से छात्रों को ज्यादा से ज्यादा शिक्षण के लिए समय देते हुए विवाह करने से ठीक पहले तक छात्रों को पढ़ाया ।
शिक्षक अभिनदंन के शरीर में हल्दी और घर में चहल पहल के बावजूद भी इस तरह के कदम में समाज में न्य सन्देश जायेगा ।और लोगो को अपने कर्तब्य के प्रति जागरूक करके के लिए प्रेरित करेगा ।

अभिनदंन ने अपने शादी के निमंत्रण पत्र पर बेटियों को शिक्षित करने के लिए सन्देश भी छपवाया है । यही तक नही अभिनन्दन अपनी शादी पूरी तरह से दहेजमुक्त करा रहे है ।दहेज़ मुक्त शादी करके समाज को एक नया सन्देश दे रहे है कि दुल्हन ही दहेज़ है ।
अभिनन्दन के इस सराहनीय कदम को लोग बखान करते नही थक रहे है ।लोगो का कहना है कि एक तरह के कार्यो।से समाज को नया दिशा मिलेगा तथा देश के आने वाली पीढ़ी को नया सन्देश देगा ।

अभिनदंन का शादी छपरा के इसुआपुर थाना क्षेत्र के चकहन निवासी अलका कुमारी से हो रहा है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!