बिहार

बिहार के 77 साल के बुज़ुर्ग को फेसबुक पर जर्मन लेडी से हुआ प्यार, रचाई शादी

हम बचपन से सुनते आ रहे हैं कि प्यार की कोई उम्र नही होती। प्यार कब कहां किससे हो जाए पता नही इसी बात की मिसाल बने हैं बिहार के 77 साल के वृद्ध और उनकी 75 साल की प्रेमिका। इस जोडे ने उम्र के इस पडाव में आकर एक दूसरे को दिल दे दिया। हमने अक्सर देखा है कि सोशल मीडिया के जरिए प्यार करने वाले अधिकतर युवा होते हैं। जो वाट्सएप के जरिए एक दूसरे को दिल दे देते हैं और फिर बातचीत शादी में बदल जाती है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं सोशल मीडिया के जरिए प्यार करने वाले एक वृद्ध प्रेमी जोड़े के बारे में जिसने 77 साल की उम्र में सात समंदर दूर जर्मनी में रहने वाली एक 75 साल की वृद्ध प्रेमिका को फेसबुक के जरिए दिल दे दिया। इनका प्यार इस परवान तक चढ़ गया कि इन दोनों ने प्यार का इजहार किया और प्रेमिका अपनी 77 साल के प्रेमी से शादी रचाने के लिए सात समंदर पार जर्मनी से बिहार आ गई। बिहार आने के बाद भगवान को साक्षी मानते हुए इन दोनों ने सात फेरे लिए और हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए।

बिहार के जमुई जिले के धोवघट गांव निवासी शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि हम इंजीनियर थे और वर्ष 1962 में कोलकाता से इंजीनयरिंग की पढ़ाई करने के बाद जर्मनी में रहकर नौकरी करते थे। 16 साल पहले मैं रिटायर होने के बाद बिहार आ गया। जिंदगी अच्छी-भली कट रही थी कि 2014 में विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा। 2014 में मेरी पत्नी का देहांत हो गया। पत्नी के गुजर जाने के बाद मैं अकेला महसूस करने लगा और अपनी तनहाई को भुलाने के लिए फेसबुक का सहारा लिया।

फेसबुक के जरिए उनकी दोस्ती जर्मन की रिटायर्ड जज इडलट्रड हबीब से हुई। सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों एक दूसरे से बात करने लगे। धीरे धीरे उनकी मोबाइल पर बातें होने लगीं जिसके बाद उन्होंने मिलने का प्रोग्राम बनाया। उनकी पहली मुलाकात जर्मनी के एयरपोर्ट पर हुई। पहली मुलाकात मे ही दोनों ने एक दूसरे को दिल दे दिया और शादी करने का फैसला कर लिया।

जर्मनी की रहने वाली पूर्व जज इडलट्रड हबीब ने बताया कि उनके पति के देहांत हो जाने के बाद वह काफी अकेली हो गई थी। हम दोनों को अकेलेपन ने एक-दूजे से मिलाया जिसके बाद हम दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। जिसके बाद शत्रुघ्न ने अपने परिवार वालों से बातचीत की और इस शादी के लिए हां कर दी। फिर हम इंडिया पहुंचे और बिहार के जमुई जिले के पत्नेश्वर मंदिर मे हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार शादी कर ली। मंदिर में हो रही इस अनोखी शादी को देखने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। इस दोनों प्रेमी जोड़े को शादी रचाते देख लोग यही कह रहे थे कि प्रेम की कोई उम्र नहीं होती, यह कभी भी हो सकता है। इस शादी से हम दोनों और हम सभी के परिवार वाले काफी खुश हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!