जिओ के ग्राहकों के लिए बुरी खबर, 6 जनवरी के बाद बंद हो सकती है जिओ की फ्री सर्विस

जिओ के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल 31 मार्च तक बढ़ चुकी जिओ की मुफ्त इंटरनेट सर्विस अब 6 जनवरी को ही बंद हो सकती है। इसका बड़ा कारण ये है कि एयरटेल ने जिओ के मुफ्त ऑफर के समर्थन में आये ट्राई के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है। ये याचिका दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण में दाखिल की गयी है। इस याचिका की अगली सुनवाई 6 जनवरी को होनी है। बता दें कि जिओ सिम निकलने के बाद एयरटेल ही नहीं बल्कि पुरे देश की बहुत सी ऐसी कम्पनियां हैं जिस पर जिओ की मुफ्त सेवा का असर पड़ा है। इसी को लेकर सभी कम्पनी जिओ का विरोध कर रहे हैं। एयरटेल ने अपनी याचिका में कहा है कि ट्राई जिओ के नियम उल्लंघन को लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे रहा है।

वहीं एयरटेल कम्पनी वाले का कहना है कि जिओ की फ्री सर्विस के कारण काॅल्स की संख्या बहुत ही ज्यादा बढ़ गयी है और इसी वजह से एयरटेल का नेटवर्क भी अब काम नहीं कर रहा है। एयरटेल वालों का कहना है कि जिओ की फ्री सर्विस इतने समय तक देना ट्राई के नियमों का उल्लंघन हैं। इससे पहले जिओ को 90 दिनों तक मुफ्त सर्विस जारी रखने की अनुमति ट्राई से मिली थी। इसी वजह से ग्राहक बढ़ाने के मकसद से जिओ ने वेलकम ऑफर के 90 दिन खत्म होने के बाद हैप्पी न्यू ईयर नाम से अलग ऑफर ग्राहकों को दिया था।

यह भी 90 दिन बाद ही 31 मार्च को खत्म होना था। अब एयरटेल की याचिका पर ट्राई ने 10 दिन का समय मांगा है और इस पर दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण ने ट्राई को अगली सुनवाई में अपना निर्णय लेकर आने को कहा है। इसी को देखकर लगता है कि अब जिओ की फ्री सर्विस 6 जनवरी को समाप्त करने की सम्भावना है। इन बातों से यह तो स्पष्ट हो जाता है कि जिओ पर इंटरनेट के इस्तेमाल के लिए फोन रिचार्ज करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!