लीबियाई प्‍लेन के अपहरणकर्ताओं ने माल्टा में किया सरेंडर, सभी 118 यात्री छूटे

माल्टा में विमान हाईजैक करने वाले सभी अपहरणकर्ताओं ने सरेंडर कर दिया। इसके साथ ही सभी 118 यात्री सुरक्षित छुड़ाया जा चुका है। माल्टा के प्रधानमंत्री जॉसेफ मस्कट ने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने कहा कि लीबिया के विमान का अपहरण करने वाले लोगों ने शुक्रवार को विमान को छोड़ दिया और सभी यात्रियों एवं चालक दल के सदस्यों को रिहा करने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया। अपहरणकर्ताओं ने अपहरण करने के बाद विमान को माल्टा के अंतरराष्ट्रीय पर उतारा था।

टाइम्स ऑफ माल्टा की खबर के अनुसार, विमान हाईजैक करने वाले अपहरणकर्ता ने खुद को गद्दाफी समर्थक बताया था। उन्हीं में से एक अपहरणकर्ता के पास हैंड ग्रेनेड होने की खबर थी। जिस वजह से यात्रियों को डराकर उन्होंने एयरबस ए320 विमान को हाईजैक किया।

मीडिया रिपोट्स के अनुसार, टीवी फुटेज में माल्टा के सैनिक उनको हथकड़ी लगाकर ले जाते दिखाए गए। वे गद्दाफी के समर्थन में पार्टी बनाने की मांग कर रहे थे। विमान में यात्रियों में 82 पुरुष, 28 महिलाएं और एक नवजात था। इनके अलावा चालक दल के सात सदस्य थे। इससे पहले माल्टा के एयरपोर्ट अफसरों ने बताया था कि अफ्रीकिया एयरवेज का एयरबस ए320 घरेलू उड़ान पर सबहा से त्रिपोली के लिए रवाना हुआ था।

लेकिन उसे माल्टा ले जाया गया था। विमान के आने की सूचना पर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी टीमें पहुंच गईं थी और सेना ने घेराबंदी कर ली थी। सभी उड़ानों के मार्ग बदल दिए गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!