अफ्रीकी एयरलाइन एयरबस A320 विमान ‘हाईजैक’, 118 लोग हैं सवार

लीबिया में यात्री विमान A-320 हाईजैक किया गया है। विमान को दो अपहरणकर्ताओं ने हाईजैक किया है। उसमें करीब 118 यात्री सवार हैं। आतंकियों ने मांगे नहीं माने जाने पर विमान को उड़ाने की धमकी दी है। लीबिया के प्रधानमंत्री ने भी ‘हाईजैक’ की सूचना ट्वीट कर दी है। फिलहाल विमान को माल्टा में उतारा गया है। अपहरणकर्ताओं ने 118 यात्रियों में से 25 महिलाओं और बच्चों को छोड़ दिया है।

विमान के अपहरण की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी भी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि एक हाईजैकर के पास हैंड ग्रेनेड है और उसी से डराकर उन्होंने विमान हाईजैक को अंजाम दिया है। आपको बता दें कि यह विमान साभा से त्रिपोली की ओर जा रहा था। उसी समय उसमें दो लोगों ने बम होने का दावा कर विमान को हाईजैक कर लिया।

अपहरणकर्ताओं ने कुछ मांगें भी रखी हैं लेकिन, अभी उनको गुप्त रखा गया है। अफ्रिकिया एयरवेज ए320 के हाईजैक के बाद माल्टा पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है।माल्टा एयरपोर्ट प्रबंधन ने कहा है कि जबरन यहां विमान उतारा गया क्योंकि हाईजैकर उसे उड़ाने की धमकी दे रहे थे। अधिकारियों के अनुसार सभी तरह की आपातकालीन टीमें मौके पर भेज दी गई हैं।

बताया गया है कि इसमें कुल 118 यात्री सवार हैं। इसमें 82 पुरुष यात्री, 28 महिला यात्री और 1 नवजात बच्चा शामिल है। चालक दल के 7 सदस्य विमान में सवार हैं। सुरक्षाकर्मियों ने विमान को चारों ओर से घेर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!