दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग ने अपने पद से दिया इस्तीफा

दिल्ली के उप-राज्यपाल नजीब जंग ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। नजीब जंग जुलाई 2013 को दिल्ली के उप-राज्यपाल नियुक्त किए गए थे। जंग ने अपना इस्तीफा केंद्र सरकार को भेज दिया है। अभी उनका डेढ़ साल का कार्यकाल बाकी था। सूत्रों की माने तो पूर्व गृह सचिव अनिल बैजल दिल्ली के अगले उपराज्यपाल बनाए जा सकते हैं।

नजीबजंग के इस्तीफ को लेकर उप-राज्यपाल कार्यालय ने बयान जारी कर दिया है। नजीब जंग ने कहा है कि मैंने फिर से शिक्षा के क्षेत्र में लौटने और परिवार को समय देने के लिए अपने पद से इस्तीफा दिया है। उप-राज्यपाल बनने से नजीब जंग जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के कुलपति भी रह चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक नजीब जंग सिंगापुर या फिर अमेरिका में पढाने जा सकते हैं।

नजीब ने अपने पद से इस्तीफा देने का बाद सबसे पहले दिल्ली की जनता को धन्यवाद कहा। साथ ही जंग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी सहयोग देने के लिए शुक्रिया अदा किया।

हालांकि नजीब जंग के इस्तीफे की असली वजह से बारे में अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई तो वजह होगी जिस कारण नजीब जंग को इस्तीफा देना पड़ा।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विट करते हुए कहा कि मैं उपराज्यपाल नजीब जंग के इस्तीफा देने से हैरान हूं और भविष्य के लिए मेरी तरफ से उनको शुभकामनाएंं।

वहीं बीजेपी के नेता सतीश उपाध्याय ने कहा कि हमें उपराज्यपाल नजीब जंग के इस्तीफा देने से कोई हैरानी नहीं हुई है।

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि जंग साहब को भविष्‍य की शुभकामनाएं। कठपुतली की डोर जिसके हाथ में है उन्‍हें भी सद्बुधि दे। जंग साहब के बाद भी जंग जारी रहेगी।

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने भी नजीब जंग साहब को भविष्‍य की शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!