गरीबों से पैसा खींचों और अमीरों को सींचो, यही है नोटबंदी – राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के जौनपुर जिले के बीआरपी इंटर काॅलेज के मैदान पर जनआक्रोश रैली को संबोधित किया जहां पीएम मोदी और नोटबंदी पर निशाना साधते हुए कहा कि गरीबों से पैसा खींचों और अमीरों को सींचो, यही है नोटबंदी।

मोदी सरकार 99 फीसदी लोगों को तबाह करना चाहती है और एक फीसदी लोगों की भलाई करना चाहती है। राहुल ने केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बिना सोचे समझ सरकार ने जो फैसला लिया है उससे पूरे देश को परेशानी हुई है।

मीडिया रिपोट्स के अनुसार, राहुल ने कहा, ‘भ्रष्‍टाचार के खिलाफ किसी भी कदम का सरकार का साथ देंगे। लेकिन आठ नवंबर का फैसला न भ्रष्‍टाचार के खिलाफ न काले धन के। नोटबंदी का फैसला गरीबों, मजदूरों और किसानों के खिलाफ है। सरकार ने बिना पूछे गरीबों का खून निकाल दिया है।

यह फैसला देश की 99 प्रतिशत जनता के खिलाफ है। मोदी सरकार पिछले ढाई सालों से गरीबों के खिलाफ काम कर रही है। मैं खुद किसानों की मांग लेकर पीएम से मिला। मैंने पीएम से कहा कि किसानों ने आपसे तीन चीजें मांगी हैं।

राहुल ने कहा, ”केंद्र का निर्णय गरीब, किसानों के खिलाफ है, पीएम ने बिना पूछे 99 प्रतिशत लोगों का खून निकाल लिया। सारा कैश ब्‍लैक मनी नहीं है और सारा ब्‍लैक मनी कैश नहीं। हिंदुस्‍तान के चोर होशियार हैं, ये अपने पैसे कैश में नहीं रखते। ये सोने में, रिएलिटी में, जमीनों में, विदेशी बैंकों में रखते हैं। हिंदुस्‍तान का सिर्फ 6 फीसद काला धन कैश में है। बाकी विदेशी बैंक अकाउंट्स में, रियल एस्‍टेट, सोने और जमीन में है।

अब सवाल उठता है कि नरेंद्र मोदी जी 6 फीसद के पीछे क्‍यों दौड़े, 94 पर्सेंट के पीछे क्‍यों नहीं गए। मोदी जी को मालूम है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा काला धन 1 प्रतिशत लोगों के पास है। उन्‍होंने आपसे वायदा किया कि 15 लाख रुपए मैं हर बैंक अकाउंट में डालूंगा। किसको मिला, कोई है यहां पर। नहीं। विदेशी बैंक अकाउंट वालों को मोदी जी ने जेल में डाला। नहीं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!