पटना में शुरू की टेलीनॉर ने अपनी 4G सेवा

भारत में मौजूद टेलीकॉम कंपनियों के बीच में 4G सेवा को लेकर एक जंग से छिड़ गई है. लगभग सभी कंपनियां 4G सेवा की इस जंग को जितने में युद्ध-स्तर पर प्रयास करने में जुट चुकी है. अभी कुछ महीनों पहले तक भारत में 4G सेवा को लेकर ज्यादातर कंपनियां काफी ठंडी पड़ी थीं, लेकिन जब से रिलायंस जिओ ने बाजार में अपनी 4G सेवा को आधिकारिक रूप से पेश किया है. तब से बाजार में हलचल का दौर शुरू हो गया है. ऐसा होना भी लाज़मी है क्योंकि जिओ ने ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए फ्री वेलकम ऑफर को लॉन्च किया था. इस ऑफर के तहत कंपनी 31 दिसम्बर तक अपने यूजरर्स  को अनलिमिटेड फ्री 4G डाटा और वॉइस कॉल्स के अलावा और भी कई  सेवायें मुफ्त में दे रही थी. अब जिओ ने अपनी फ्री सेवाओं को बढ़ा कर मार्च 2017 तक कर दिया है. अब जिओ ने हैप्पी न्यू इयर ऑफर को पेश किया है.

अब ये तो बात हो गई रिलायंस जिओ के बारे में, अब बात करतें है टेलीनॉर की, तो साहब, अब 4G की इस जंग में टेलीनॉर ने भी एक बड़ा धमाका किया है और टेलीनॉर के इस धमाके की गूँज बाजार में काफी दूर-तक जाएगी, दरअसल अब टेलीनॉर ने पटना में अपनी 4G सेवा को पेश किया है. पटना अब बिहार और  झारखंड सर्कल का सातवां ऐसा शहर है जहाँ टेलीनॉर की 4G सेवा उपलब्ध हो गई है. इससे पहले टेलीनॉर मुजफ्फरपुर, गया, हाजीपुर, रांची, हजारीबाग और धनबाद में अपनी 4G सेवा को लॉन्च कर चुकी है.

टेलीनॉर अपनी 4G  सेवा को बहुत ही कम दामों में ग्राहकों को दे रही है, कंपनी के प्लान Rs 11, Rs 47 और Rs 97 में उपलब्ध हैं. Rs. 11 में एक दिन के लिए 100 MB 4G डाटा पाया जा सकता है, वहीँ अगर बात करें Rs. 47 की कीमत वाले प्लान की तो इसमें 500MB 4G डाटा मिल रहा है. अगर बात करें Rs. 97 के प्लान की तो उसमें यूजर्स को 1GB 4G डाटा 28 दिनों के लिए मिलता है.

इसके अलावा टेलीनॉर अपने मौजूद ग्राहकों को फ्री में अपनी 2G सिम से 4G सिम पर अपग्रेड करने के लिए ऑफर भी दे रही है. अगर यूजर्स  4G सिम पर अपग्रेड करते हैं तो यूजर्स को 1GB 4G डाटा 15 दिनों के लिए बिलकुल फ्री मिल रहा है. साथ ही यूजर्स  15 दिनों के लिए रात में अनलिमिटेड इन्टरनेट सर्फिंग कर सकते हैं. इसके बाद यूजर्स  को Rs. 47 में 28 दिनों के लिए 1GB डाटा मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!