गोपालगंज

गोपालगंज डीएम राहुल कुमार ने जिले के खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

गोपालगंज के डीएम राहुल कुमार ने राज्यस्तरीय बुशू व कुश्ती प्रतियोगिता में जिले का नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

गौरतलब हो कि गोपालगंज जिले के 9 खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखा कर बुशू व कुश्ती के राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में जिले का परचम लहराया है। बुशू में दो स्वर्ण व तीन कांस्य पदक व कुश्ती में तीन स्वर्ण व एक रजत पद जीत इन खिलाडिय़ों ने जिले का नाम रौशन किया है। इन खिलाड़ियों को मंगलवार के दिन समाहरणालय में डीएम ने भी सम्मानित किया। कला संस्कृति एवं युवा विभाग के वार्षिक खेल कैलेंडर के लिए सितंबर माह में मुजफ्फरपुर में राज्यस्तरीय बुशू व कुश्ती की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जिसमे गोपालगंज जिले से कुल 10 खिलाडियों को चयनित कर भेजा गया था। राज्यस्तरीय बुशू व कुश्ती प्रतियोगिता में बुशू खिलाडियों ने दो स्वर्ण व तीन कांस्य पदक जीता था। स्वर्ण जीतने वाले अभिषेक ने 64 किग्रा व नीशू कुमारी ने 44 किग्रा में इस उपलब्धि को हासिल किया है। वही अभिषेक रंजन ने 40 किग्रा, बृजराज शाही ने 56 व शाहजेब खान ने44 किग्रा में कांस्य पदक जीता। कुश्ती प्रतियोगिता में खिलाडियों ने तीन स्वर्ण व एक रजत पदक जीता। कुश्ती में दीपक कुमार साहनी ने 58 किग्रा, सिकंदर कुमार यादव 76 किग्रा व विजय प्रकाश यादव 96किग्रा में बेहतर प्रदर्शन कर स्वर्ण जीता और अजय कुमार गोंड को 44 किग्रा भार में रजत पदक मिला।

डीएम राहुल कुमार ने सभी खिलाडियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। इस मौके पर जिला कुश्ती संघ के सचिव रामथुन साहनी, जिला बुशू संघ के महासचिव मास्टर सोनू, विपीन सिंह, ओएसडी, उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा मनोज कुमार व राजेश्वर प्रसाद राज आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!