नोटबंदी के एलान के बाद हाहाकार, नमक 200 रूपये किलो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के ऐलान के बाद आम जनता में अब नमक को लेकर हाहाकार मैच हुआ है। दाम अचानक 200 से 300 रुपये प्रति किलो बढ़ रहे है, आम जनता में नमक खरीदने को लेकर अफरा-तफरी मच गयी। लोगों ने कई किलो नमक खरीद कर रख भी लिया।

दिल्ली के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के भी कई शहरों में नमक को लेकर अफवाह फैली हुई है। इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में नमक की कोई कमी नहीं है। फ़ूड सप्लाई आफिसर और एसडीएम की टीमें बाज़ारों में दौरे पर हैं। हर जगह नमक उपलब्ध है। अफवाहों में न आएं।

दिल्ली के शाहीन बाग़ का ये हाल है कि लोगों ने दुकानों पर जाकर कई पैकेट नमक खरीद लिया। हालात तो यह हो गए कि भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को आना पड़ गया।

इस बात की अफवाह लखनऊ तक आ पहुंची। बाद में लाउडस्पीकर से अनाउंस कराकर बताया गया कि नमक के दाम की बात महज अफवाह है।

पुराने नोट बंदी अभियान के बीच इस अफवाह ने लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है। जहां उन्हें नमक जैसे बेहद सस्ते उत्पाद के लिए भी महंगी कीमत चुकानी पड़ रही है।

वहीं बिहार के भी कुछ जिलों में लोग नोट के बदले नमक खरीदने के लिए दुकानों पर भीड़ लगाये हुए है। मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा जिले के असगांव और आसपास के इलाकों में नमक का दाम 200 रूपये किलो हो जाने की खबरें चर्चा का विषय बनी हुई है। जिसको लेकर देर शाम से ही नमक खरीदने दुकान पर लोगों की काफी भीड़ लगी हुई है। लोग नमक खरीदने के लिए देर रात में किराना के दुकानों को भीड़ लगाये हुए है। लोग धड़ाधड़ नमक के पैकेट खरीद रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!