देश

JNU के लापता छात्र नजीब के लिए प्रदर्शन कर रही मां को पुलिस ने घसीटा

जेएनयू से लापता छात्र नजीब अहमद से जुड़े मामले को लेकर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों ने रविवार को इंडिया गेट के पास केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में पुलिस ने लापता छात्र की मां को हिरासत में लिया है। आपको बता दें कि जेएनयू का छात्र नजीब अहमद पिछले 23 दिनों से गायब है। दिल्ली पुलिस ने सूचना देने वालों को 2 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा भी की है फिर भी अभी तक दिल्ली पुलिस के हाथ खाली हैं।

जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद का पता लगाने की मांग को लेकर धरने पर बैठी नजीब की मां और परिवार के दूसरे लोगों के साथ पुलिस ने रविवार को बदसलूकी की और काफी दूर तक उन्हें घसीट कर ले गई। जेएनयू के छात्रों ने इस सिलसिले में इंडिया गेट के पास धरने का ऐलान किया था लेकिन धारा 144 लगे होने की वजह से पुलिस ने उन्हें वहां जमा होने की इजाज़त नहीं दी।

दिल्ली पुलिस द्वारा नजीब की मां को हिरासत में लिए जाने पर केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि नजीब 23 दिनों से लापता है और उसकी मां को पुलिस घसीटते हुए ले जाती है, केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कुछ इसी तरह पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिवार वालों के साथ भी किया था, उन्हें भी पुलिस बेवजह घसीटते हुए थाने तक लेकर गई थी।

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात की, इसके बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति को मामले से अवगत कराया है। राष्ट्रपति महोदय ने सभी समर्थन का आश्वासन दिया और कहा कि वह दिल्ली गृह मंत्रालय और जेएनयू से रिपोर्ट मांगेंगे। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि दिल्ली पुलिस ने ‘राजनीतिक दबाव’ के कारण मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि इस मामले में आरोपियों के विद्यार्थी परिषद से जुड़े होने की वजह से दिल्ली पुलिस दबाव में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!