विदेश

पाकिस्तान को अमेरिका की हिदायत, घर में घुसकर मारेंगे आतंकियों को

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा सभी आतंकी समूहों के खिलाफ कदम ना उठाए जाने पर नाराजगी जताते हुए अमेरिका ने उसे कड़ी फटकार लगाई है। शनिवार को वॉशिंगटन में एक इवेंट के दौरान अमेरिका के टेररिज्म और फाइनैंशल इंटेलिजेंस के ऐक्टिंग अंडर-सेक्रटरी ऐडम जुबिन ने पाक को चेतावनी देते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो अमेरिका, पाकिस्तान से संचालित आंतकी नेटर्वक को खत्म करने के लिए अकेले कार्रवाई से भी नहीं हिचकेगा।

ऐडम ने कहा,’समस्या यह है कि पाकिस्तान सरकार के अंदर मौजूद कुछ ताकतें, खास तौर पर आईएसआई, पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहते।’ हालांकि जुबिन ने यह भी कहा कि आतंकरोधी अभियान में पाकिस्तान अमेरिका का महत्वपूर्ण साझीदार है।

उन्होंने आगे कहा कि- ‘इस बात को लेकर कोई शक नहीं होना चाहिए कि हम आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में पाकिस्तान सरकार के साथ हैं।’ लेकिन इसके बावजूद अगर पाकिस्तान में सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी तो अमेरिका खुद उन्हें खत्म करने से नहीं हिचकेगा।

जुबिन ने कहा, ‘निश्चित तौर पर पर पाकिस्तानी खुद भी स्कूलों, बाजारों और मस्जिदों में हुए खूंखार आतंकी हमलों से पीड़ित हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण हमले अब भी जारी हैं। इस तरह के हिंसक हमलों के चलते पाकिस्तान को पीछे रहना पड़ा है।’ गौरतलब है कि पाकिस्तान लगातार यह दावे करता रहा है कि उसकी धरती पर सक्रिय आतंकी संगठनों के खिलाफ उसने कड़ी कार्रवाई की है। लेकिन अमेरिका की इस फटकार से उसके झूठे दावों की पोल खुलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!