देश

19 और 26 अक्टूबर को बंद रहेंगे देश के सारे पेट्रोल पंप

पेट्रोलियम डीलर्स के विरोध के चलते बुधवार को आपको शाम के समय पेट्रोल-डीजल लेने में परेशानी हो सकती है। 19 अक्‍टूबर से ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने अपनी मांग के समर्थन को लेकर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, एसोसिएशन की मांग है कि वर्तमान में उन्‍हें जिस फॉर्मूले के अनुसार कमीशन दिया जाता है, उसमें बदलाव किया जाए। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने 19 अक्‍टूबर से चार चरणों में विरोध करने का फैसला किया है। इस दौरान, पेट्रोल पंप आंशिक और पूर्ण रूप से बंद रहेंगे।

19 और 26 अक्‍टूबर को 15 मिनट के लिए बंद रहेंगे पेट्रोल पंप
एसोसिएशन के अनुसार, 19 और 26 अक्टूबर को देश के सभी 53,400 पेट्रोल पंप 15 मिनट के लिए बंद रहेंगे। पेट्रोल पंप बंद रहने का समय शाम के 7 बजे से 7.15 तक रहेगा। 15 नवंबर को सभी 53,400 पेट्रोल पंप पूरे दिन के लिए बंद रहेंगे।

एथेनॉल की मिलावट को भी बताया समस्‍या
ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि पेट्रोल में एथेनॉल की मिलावट एक बड़ी समस्या है। ट्रांसपोर्ट और टेंडर की समस्या तो बनी ही रहती है। तस्वीरों में देखिए इंडियन ऑयल से जुड़े कुछ रोचक तथ्य

4 अक्‍टूबर को बढ़ाया गया था डीलरों का कमीशन
डीलर कमीशन बढ़ने से पेट्रोल के दाम में 4 अक्‍टूबर को 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। इसके अलावा डीजल भी 10 पैसे लीटर महंगा हुआ था। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने कीमत बढ़ोतरी की घोषणा करते हुए कहा था कि अन्य राज्यों में भी डीजल कमीशन में बदलाव की वजह से पेट्रोल, डीजल कीमतों में संशोधन होगा। डीलर्स लंबे समय से कमीशन बढ़ाने की मांग कर थे। ऐसा नहीं करने उन्होंने हड़ताल पर जाने की धमकी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!