बिहार

आमिर खान के समर्थन में उतरे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी

बिहार के नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अभिनेता आमिर खान के समर्थन में आगे आ गए हैं. उन्होंने आमिर के देश में असहिष्णुता बढ़ने वाले बयान का समर्थन करते हुए कहा कि देश में असहनशीलता बढ़ी है.

तेजस्वी ने कहा कि, ‘लोग अपने अवार्ड वापस कर रहे हैं. आमिर के पहले भी लोगों ने ऐसा कहा है, आगे भी कहेंगे.’ उन्होंने केंद्र सरकार से मसले पर ध्यान देने की अपील की.

तेजस्वी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर भी पलटवार किया जिसमें उन्होंने कहा था कि लालू प्रसाद ने जबरदस्ती खींचकर उन्हें गले लगाया था. उन्होंने कहा कि, ‘बिहार में खुशी के मौके पर लोग एक-दूसरे से गले मिलते हैं. इसमें गलत क्या है. गले लगाना तो हमारी संस्कृति है.’

ज्ञात हो कि बिहार में महागठबंधन की सरकार के शपथग्रहण कार्यक्रम में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के गले मिलने को लेकर खासी प्रतिक्रिया हुई थी. बीजेपी ने इसे बड़ा मुद्दा बनाते हुए दिल्ली में होर्डिंग्स भी लगा दिए हैं जिसपर लिखा है कि केजरीवाल अब अन्ना से दूर होकर लालू के साथ हो गए हैं.

उधर आमिर खान के एक कार्यक्रम में दिए गए असहिष्णुता बढ़ने वाले बयान पर भी आज देशभर में राजनीति गरमाई हुई है. पटना में उनके खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया तो दिल्ली में उनके खिलाफ FIR दर्ज करायी गयी है.

(स्रोत:jagran.com)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!