सीवान

राजदेव रंजन की हत्या के मुख्य आरोपित लड्डन मियां को सीबीआई लेगी रिमांड पर

सीवान के दैनिक समाचार पत्र हिन्दुस्तान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मुख्य आरोपित अजहरुद्दीन बेग उर्फ लड्डन मियां को सीबीआई पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी। सीबीआई ने मंगलवार को सीवान सीजेएम कोर्ट में तीन दिनों की रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया। जिसपर सीजेएम कोर्ट ने आदेश जारी कर दिया। अब सीबीआई लड्डन मियां को रिमांड पर लेने के लिए बक्सर जेल जाएगी।

लड्डन मियां बक्सर जेल में बंद है। सीबीआई के डीएसपी मंगलवार दोपहर कोर्ट पहुंचे थे। उन्होंने अपर लोक अभियोजक एके सुमन के माध्यम से तीन दिनों की रिमांड के लिए आवेदन दिया। आवेदन में कहा गया है कि राजदेव रंजन की हत्या के मामले में लड्डन मियां से पूछताछ करना आवश्यक है। शाम को कोर्ट ने रिमांड पर लेने के लिए आदेश जारी कर दिया।

रिमांड पर लेने के बाद सीबीआई लड्डन मियां से पूछताछ शुरू करेगी। इस दौरान सीबीआई जानकारी लेने का प्रयास करेगी कि राजदेव रंजन की हत्या किस कारण से की गई, उसकी राजदेव रंजन से क्या दुश्मनी थी। सीबीआई हत्या की तह तक जाने का उसके माध्यम से प्रयास कर सकती है। इसके पहले टाउन थाने की पुलिस भी लड्डन मियां को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर चुकी है, लेन उसने अपनी जुबान नहीं खोली थी। इससे अभी तक हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अब सीबीआई की पूछताछ में हत्या की वजहों का खुलासा हो सकता है।

हत्याकांड के आरोपित शूटर रोहित समेत अन्य आरोपितों ने अपनी गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने स्वीकार किया था कि लड्डन मियां ने ही हत्या की सुपारी दी थी। हत्या में प्रयोग की गई 7.6 एमएम की पिस्टल लड्डन ने ही उपलब्ध कराई थी। इस बयान के बाद हत्याकांड में लड्डन मियां का नाम जोड़ा गया था। हालांकि पुलिस को लड्डन मियां पर हत्या के बाद से ही संदेह था। लड्डन हत्या के बाद से ही घर छोड़कर फरार हो गया था। शूटर रोहित, विजय राजेश, सोनू, रिशु की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने लड्डन की तलाश तेज कर दी थी। इस पर लड्डन ने दो जून को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। उसी समय से वह जेल में बंद है।
इन दिनों लड्डन बक्सर जेल में बंद है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!