लालू नहीं देंगे पुलिस के कामकाज में दखल

बिहार चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी राजद के प्रमुख लालू यादव हाल की घटनाओं से काफी चितित बताये जा रहे हैं. खबर है कि उन्होंने खुद या परिवार के किसी सदस्य द्वारा पुलिस के कामकाज में दखल नहीं देने का निर्णय लिया है.

बिहार में पिछले कुछ दिनों में क़ानून व्यवस्था की स्थिति में गिरावट आई है. लालू यादव की चिंता इसलिए भी बढ़ गयी है कि उन्हें पता चला है कि उनके कुछ समर्थक इन दिनों पुराने ढर्रे पर चलने की कोशिश कर रहे हैं. इन वजहों से पहले भी सत्ता से बेदखल हो चुके लालू ने ऐसा फैसला लिया है.

ज्ञात हो कि बुधवार को वैशाली के लालगंज में एक दुर्घटना के बाद भड़की हिंसा में भीड़ ने एक दारोगा की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इसी तरह बेगूसराय और दरभंगा में भी हिंसक झड़प हुए थे. कल ही कटिहार में भी एक सड़क दुर्घटना में स्कूली बच्चों की मौत के बाद वहां दिनभर बवाल होता रहा जिसमे कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए थे.

इन सबमे सबसे चिंताजनक बात यह रही कि इन घटनाओं को कुछ लोगों द्वारा सांप्रदायिक रंग देने की भी कोशिश की गई. इसी बीच खबर आई है कि लालू ने नीतीश को साफ कह दिया है कि कानून व्यवस्था को चुनौती देने वालों से सरकार सख्ती से पेश आए. ऐसे मामलों में पुलिस की किसी कार्रवाई में राजद हस्तक्षेप नहीं करेगा.

गौरतलब है कि नई सरकार बनने के बाद आज से नीतीश अपना कार्यभार संभाल चुके हैं. उन्होंने सचिवालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी जिलों के डीएम-एसपी से कानून-व्यवस्था और हाल के दिनों में हुए आपराधिक वारदातों पर चर्चा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!