पटनाबिहार

पटना में महिला बन शराब की तस्करी करता था ये शख्स

इस महिला को पटना की सड़कों पर आए दिनों देखा जाता था. लेकिन इस स्टाइलिश महिला की ऐसी हकीकत सामने आई जिसके बारे में किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी. दरअसल, वो कोई महिला नहीं बल्कि अनेकों रैकेट चलाने वाला शातिर अपराधी अविनाश कुमार उर्फ गोल्डी है जो ‘मोनिका’ का वेष धरे अपने काले कारनामे को अंजाम देता था.

जब पुलिस ने महेंद्रू के रानीघाट में बने उसके ऑफिस पर छापा मार गिरफ्तार किया तो सच्चाई सामने आई. पुलिस ने जब उसे हिरासत में लिया तो उस वक़्त भी वो मोनिका के रूप में था. वह शराबबंदी के बाद शहर में लोगों को शराब देता था. वो फर्जी आइडी, आधार कार्ड व सर्टिफिकेट भी बनाने का काम करता था.

उसने सोशल साईट फेसबुक पर भी ‘मोनिका कुमारी’ के नाम से अपना प्रोफाइल बनाया हुआ है. पुलिस को उसके मोबाइल फोन से अश्लील समलैंगिक वीडियो भी प्राप्त हुए हैं. पुलिस को शक है कि वह सेक्स रैकेट भी चलता है.

एसएसपी मनु महराज ने जानकारी दी कि वो स्कैनिंग कर के मैट्रिक व इंटर के जाली सर्टिफिकेट बनता था. वह फर्जी वोटर कार्ड और आधार कार्ड भी तैयार करता था. उसके पास अलग-अलग संस्थानों और पदाधिकारियों के मुहर भी मिले. पुलिस ने उसके मकान से पांच खाली और पांच पैक शराब की बोतलें जब्त की है.

अविनाश तीन भाई है. अभी किसी की शादी नहीं हुई है. जांच-पड़ताल से पता लगा कि 3 वर्ष पहले वह कुछ महीनों के लिए गायब हो गया था. लेकिन जब वो लौटा तो लड़कियों वाले कपड़े जिंस-टॉप पहना हुआ था. उसके इस रूप को अविनाश के भाई भी उसे नहीं पहचान सके. जिसके बाद से वो लोगों को ठगने के लिए लड़कियों के वेष में रहने लगा.

अगल-बगल के लोगों को भी लगने लगा अविनाश के यहां कोई महिला रहती है.अविनाश का कहना है कि, करीब पांच वर्ष पहले वो तिरुपति बालाजी गया था, जहां उसने पुरुषों को महिलाओं के वेष में पूजा करते देखा. वो इससे प्रभावित होकर ऐसा करने लगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!