3 साल से हो रहा था महिला सिपाही का यौनशोषण, आत्महत्या की कोशिश

तीन साल से महिला सिपाही का यौन शोषण किया जा रहा था। तंग आकर प्रशिक्षण के दौरान महिला सिपाही ने फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की। मामला भागलपुर के सीटीएस नाथनगर का है।

छपरा जिला बल की महिला सिपाही ने सीटीएस नाथनगर में प्रशिक्षण के दौरान ही फिनाइल पीकर आत्महत्या की कोशिश की। महिला का इलाज मायागंज अस्पताल में चल रहा है। महिला सिपाही मूल रूप से भागलपुर जिले के हबीबपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली है।

महिला सिपाही ने बताया कि रिश्ते में चचेरे भाई लगने वाले सागर कुमार नामक युवक ने उसका करीब तीन साल से अधिक समय तक यौन शोषण किया। उसे धमकी दी गई थी अगर उसने अपना मुंह खोला तो उसके पिता एवं चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी जाएगी। साथ ही उसे बर्बाद कर दिया जाएगा। महिला सिपाही ने बताया कि उसने नाथनगर पुलिस को अपना बयान दर्ज कराया है।

2012 से ही सागर कुमार उसकी इज्जत के साथ खिलवाड़ कर रहा था। उसकी जिंदगी बर्बाद कर आरोपी युवक अपनी शादी कर चुका है। महिला सिपाही ने बताया कि उसने अपने चचेरे भाई की करतूत की शिकायत अपने घरवालों से भी की। लेकिन लोक-लाज के भय से वे चुप रहे। अब वह जीना नहीं चाहती है। आरोपी युवक को जेल भेजना चाहती है। इसलिए फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की।

इस संबंध में सीटीएस के प्राचार्य अभयलाल ने बताया कि सीटीएस के प्रचारी प्रवर के नेतृत्व में गठित जांच दल ने पूरे मामले की जांच की है। महिला सिपाही की पसंदीदा शादी और इसकी वजह से उनके घर वालों के विरोध के कारण फिनाइल पीकर जान देने की कोशिश की। इस संबंध में विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

 

साभार – livehindustan.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!