पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने भारत को दी परमाणु हमला करने की धमकी

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत को परमाणु हमले की धमकी दी है। ख्वाजा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में साफ-साफ कहा है कि अगर हमारी सलामती को खतरा हुआ और किसी ने हमारी जमीन पर कदम रखा तो हम इन हथियारों का इस्तेमाल करने से गुरेज नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई तो भारत पर परमाणु हमला करने से भी नहीं चूकेंगे। ख्वाजा ने कहा कि कश्मीर पर हल बातचीत से ही निकल सकता है। शांति के लिए कश्मीर मसले का हल जरूरी है। भारत-पाक संबंधों में कश्मीर के बिना बातचीत का कोई मतलब नहीं है।

पहली बार नहीं है कि पाकिस्तान की तरफ से परमाणु हथियारों के उपयोग की धमकी भारत को दी गई हो। कश्मीर में सीमा पार से लगातार आतंकी घुसपैठ कर रहे है। पिछले कुछ दिनों में इसमें इजाफा हुआ है। पाकिस्तान के रक्षा मंत्री का बयान ऐसे समय में आया है जब दोनों के बीच लगातार तल्खी बढ़ रही हैं।

हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी की हत्या के बाद से ही दोनों देशों के संबंधों में लगातार गिरावट आई है। कश्मीर में अशांति के लिए भारत पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहरा रहा है तो पाकिस्तान कई अतंरराष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मसला उठाकर भारत को घेरने की कोशिश कर रहा है।

 

सभार – आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!