गैजेट

रिलायंस जियो ने लॉन्च किया जियो फाई 4G पोर्टेबल हॉटस्पॉट

जियो की सिम खरीदना कस्टमर्स के लिए काफी मुश्किल साबित हो रहा है। इसी बीच रिलायंस ने अपना नया डिवाइस जियोफाई 4G हॉटस्पॉट लॉन्च कर दिया है। ये डिवाइस 1,999 रुपये कीमत में उपलब्ध है। इसे नजदीकी रिलायंस रिटेल, रिलायंस डिजिटल या डिजिटल एक्सप्रेस मिनी स्टोर से खरीद सकते हैं। जियोफाई पोर्टेबल वाई-फाई खरीदने के लिए आपको अपने साथ अपना एड्रेस प्रूफ, पहचान पत्र ओरिजनल और फोटो कॉपी दोनों इसके अलावा अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर जाना होगा।

ऐसा लगता है कि रिलायंस पूरी तरह से दूरसंचार उद्योग को जीतने की योजना बना रहा है। कंपनी ने हाल में ही सस्ते टैरिफ प्लान के साथ जीयो 4G सेवाएं लॉन्च की है और अब कंपनी ने जियो-फाई(Jio Fi) पोर्टेबल Wi-Fi हॉटस्पॉट को लॉन्च किया। इसमें ग्राहकों को 31 दिसंबर तक फ्री इंटनेट की सुविधा मिलेगी।

एक बार में रिलायंस जियो फाई 10 वाई-फाई(WiFi) डिवाइस और एक यूएसबी डिवाइस से साथ कनेक्ट हो सकता है। इसमें एक OLED डिस्प्ले दिया गया है जिससे की आप नेटवर्क की स्ट्रेंथ, पावर, WiFi स्टेट्स को देख सकते हैं। डिवाइस के द्वारा आप खुद वाई-फाई हॉटस्पॉट बना सकते हैं। इस डिवाइस में 2600mAh की बैट्ररी लगी है जो कि 6 घंटों तक चल सकती है। इससे पहले वाले जियोफाई 4G में 2300mAh की बैटरी दी गई थी।

कंपनी का कहना है कि LYF-powered JioFi डिवाइस के साथ ग्राहको को जिओ प्रीव्यू ऑफर दिया जाएगा। इस ऑफर में ग्राहकों को अनलिमिटेड इंटरनेट, HD voice और एसएमएस की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा ioTV, JioCinema, JioMusic, JioMags, JioXpressNews, JioDrive, JioSecurity और JioMoney के एप्लिकेशन भी मिलेंगे। ये सुविधा जियो सिम के चालू होने के बाद 90 दिनों तक मिलेगा।

उपयोग करने का तरीका

आपके जियो फाई डिवाइस खरीदने के बाद  रिलायंस स्टोर की तरफ से एक कॉल 18008901977 पर की जाएगी जिसके बाद आपका डाटा एक्टिवेट हो जाएगा। इसके बाद आपको Jio4GVoice एप डाउनलोड करना पड़ेगा। एप डाउनलोड करने के बाद 1977 पर कॉल करनी होगी जिसके बाद ही आपका वॉइसकॉल फीचर एक्टिवेट हो सकेगा।

जियोफाई 4G उनके लिए बेहतरीन विकल्प साबित होगा जो अपने घर पर कई सारे डिवाइस पर इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!