10 साल के विपिन की बहादुरी को सलाम, चार को डूबने से बचाया

सूबे में बाढ़ के प्रकोप के बीच भी बिहार वासियों के हौसले टूटने का नाम नहीं ले रहा है। इस जरखेज मिट्टी के प्रताप का ही असर है कि जिस उम्र में बच्चे माँ बाप की उंगलियां पकड़ कर चलते है। उस उम्र में जहानाबाद के 10 साल के बच्चे ने बहादुरी की अद्भुत मिसाल पेश की है। इस बहादुर बच्चे का नाम विपिन है।  विपिन ने अपनी जान पर खेलकर चार लड़कियों को नदी में डूबने से बचाया है।

जहानाबाद में 10 साल के विपिन की निडरता और बहादुरी का किस्सा सबकी जुबान पर है। विपिन ने अपनी जान की बाजी लगाकर नदी में डूब रही चार लड़कियों को बचा लिया। ये घटना जहानाबाद ज़िले के शकुराबाद थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव की है। गांव के पास की नदी में नहाने गई छह लड़कियां तेज पानी में अचानक डूबने लगीं तो वहीं खड़े इस लड़के ने नदी में छलांग लगा दी और चार लड़कियों को एक-एक कर बचा लिया। दो अन्य लड़कियां नदी की तेज धार में बह गईं, जिससे उनकी मौत हो गई।

इस वीर बहादुर बच्चे को बहादुरी से जहाँ इलाके के लोग गदगद है। वही दूसरी तरफ जिला प्रशासन की ओर से अब तक सिर्फ एसडीएम ने विपिन की बहादुरी के लिए उसे सम्मानित करने की बात कही है। लेकिन ग्रामीणों का कहना है कि इस बहादुर बच्चो को 26 जनवरी को मिलने वाले बहादुरी पुरस्कार के लिए जिला प्रशासन द्वारा नामित किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!