बिहार

अपनी बेटी की आबरू बचाने खातिर एक बाप को गोलि मार दी गई

सूबे में अपराधियों का दुस्साहस चरम पर है। हालात ये है कि अपनी बेटी की आबरू बचाने खातिर एक बाप को गोलिया मार दी गई। घटना मुजफ्फपरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र में घटी है। शुक्र है कि गोलिया पैर में लगी है। जख्मी अवस्था में पिता को पहले तो पीएचसी में भर्ती कराया गया पर स्थित नाजुक देखकर वहाँ से डॉक्टरों ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया।

मामला मुजफ्फरपुर जिले के बखरी पंचायत के एक गाँव की है। शनिवार को एक नाबालिग लडकी से सरेआम दुष्कर्म का प्रयास किया गया, मासूम किसी तरह खुद को हैवान बने गाँव के ही युवक से बच कर घर की ओर भागी। पिता ने युवक को पकड़ने के लिए खदेड़ा तो उसने गोली मारकर घायल कर दिया गया । पिता के दाहिने पैर में दो गोली लगी है। एक गोली घुटने में फंसी है, जबकि दूसरी गोली पैर को चीरते हुए निकल गई। घटना की सूचना पर पहुँची गायघाट पुलिस ने उसे पीएचसी पहुँचाया। थानाध्यक्ष रामबालक यादव ने बताया कि घटनास्थल से दो खोखा व एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। गोली 9 एमएम पिस्टल से चली है,लेकिन अब-तक एफआईआर दर्ज नहीं हो सका है।

इधर दुष्कर्म का प्रयास करने में असफल होकर लड़की के पिता को दो गोलियां मारने वाला युवक फरार है। फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी चल रही है। पीड़िता ने बताया कि वह घर के पीछे खेत में घास काट रही थी। तभी उसी गाँव का अजीत सिंह उसे अकेला पाकर जबरदस्ती का प्रयास करने लगा। पीड़िता अपनी इज्जत बचाने के लिए घर की तरफ भागी। आरोपित भी पीछा करते हुए मेरे घर तक पहुँच गया। पीड़िता ने दरवाजे पर बैठे अपने पिता को घटना की जानकारी दी तो पिता ने लाठी लेकर आरोपी को खदेड़ा। इस बीच आरोपित  अजीत सिंह ने पिस्टल से उस पर ताबड़तोड़ दो फायरिंग कर दी और भाग निकलने में कामयाब रहा।

गाँव में हुई गोलीबारी और मासूम के साथ हुए दुष्कर्म के प्रयास की इस घटना के बाद आरोपी के पड़ोसी और रिश्तेदार भीड़ की शक्ल में पीड़ित परिवार के दरवाजे पर जुट गये। वही इसके जबाब में जख्मी के पुत्र ने भी भीड़ को इकट्ठा कर आरोपी के दरवाजे पर चढ़ना चाहा लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने बीच-बचाव से मामला शांत कराया। वही घटना के बाद से गाँव में तनाव व्याप्त है। स्थानीय थाना भी मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले पर नज़र बनाये हुए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!