Mon. Aug 26th, 2019

सांध्य अर्घ्य संपन्न, कल उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ खत्म होगी पूजा ।

लोक आस्था का महापर्व छठ धूमधाम से मनाया जा रहा है. व्रतियों ने मंगलवार शाम घाटों पर पहुंचकर अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. अब कल यानी बुधवार की सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही इस पूजा का समापन हो जाएगा.

इस पर्व के लेकर लोगों में खासा उत्साह है. प्रशासन ने भी पूरी चौकस व्यवस्था का इंतज़ाम कर रखा है. छठ पूजा को लेकर ठेकुआ (छठ में बनने वाला विशेष पकवान) आदि पकवान और प्रसाद के सामान घरों में तैयार किया गया है.

अर्घ्य को लेकर सभी घाटों को सजाया गया है. नदियों के घाटों पर पानी कम होने और अधिक दुरी पर होने के कारण कुछ लोग तालाब, कृत्रिम जलाशय और छत पर पूजा करते है. छठ पूजा में पवित्रता का खास ध्यान रखा जाता है.

सुबह से ही लोग छठ घाटों की सफाई और उसे सजाने के कार्य में जुटे हुए है. विभिन्न पूजा समितियों के द्वारा व्रतियों को विशेष सुविधा के इंतजाम किये गए है. वाहनों के घाटों तक पहुँचने के लिए सड़क का निर्माण जन सहयोग से किया गया है. छठ पूजा के अवसर पर वातावरण भक्तिमय हो चला है.

आवाज़ टाइम्स की पूरी टीम की ओर से आप सभी को छठ पूजा की हार्दिक शुभकामनायें, भगवान भास्कर आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!