गोपालगंज खजूरबाड़ी गांव में खुदाई के दौरान मिली भारी मात्रा में देसी शराब

गोपालगंज उत्पात विभाग अब शराब की खोज जेसीबी से करेगी. शुक्रवार को उत्पात विभाग के प्रधान सचिव केके पाठक ने खजूरबाड़ी गांव के उस टोले का निरीक्षण किया जहां ज़हरीली शराब पिने के कारण सत्रह लोगों की मौत हो गई थी. निरीक्षण के बाद उन्होंने जमीन के अन्दर और भी शराब के छिपाये जाने की आशंका जताई थी. जिसके बाद उन्होंने पुरे इलाके की जेसीबी द्वारा खुदाई का निर्देश दिया.

निर्देश के बाद गोपालगंज उत्पाद विभाग ने जेसीबी की सहायता से पुरे खजूरबाड़ी गांव की खुदाई शुक्रवार देर रात से शुरू कर दी जो की शनिवार भोर तक चली. खुदाई के दौरान उत्पाद विभाग को जमीन में गाड़ कर रखे गए भारी मात्रा में अवैध शराब को जब्त किया.

ज़हरीली शराब पिने से 18 मौत के बाद इस बात की ज़ोरों से चर्चा हो रही थी कि कुछ लोगों ने भाड़ी मात्रा में ज़मीन के अंदर शराब छिपा रखा है. प्रधान सचिव ने कहा कि जिस स्थान पर यह घटना घटी है, वहां अनेको खजूर के पेड़ हैं. जिसका अवैध तरीके से इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने सभी खजूर के पेड़ों को काटने का निर्देश दिया है.

उत्पात विभाग ने गोपालगंज के जिलाधिकारी से उस टोले के आस-पास के तेरह-चौदह घरों पर सामूहिक जुर्माना लगाने को कहा है जहां जहरीली शराब से लोगों मौत हुई है. खजूरबाड़ी से जब्त की गई सामग्रियों को जांच के लिए गोपालगंज से उत्पात विभाग के केमिस्ट की टीम को बुलाया गया है. ज्ञात हो की जहरीली शराब से मौत के बाद हुई छापेमारी में कई गैलन शराब जब्त की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!