बिहार

पुआल के पुंज में छिपाकर रखे गए 2352 देशी शराब के बोतले बरामद

बिहार सरकार के द्वारा शराबबंदी के लिए बनाये गए कठोर कानून के बाद भी शराब के कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. लगता है इस शराबबंदी के कानून का खौफ़ इसके कारोबारियों में नहीं है. शुक्रवार को उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सुचना के आधार पर शेखपुरा जिला के ससबहना गाँव से पुआल के पुंज में छिपाकर रखे गए 200 मिली के 11 बोरों में 2352 देशी शराब के बोतलों को बरामद किया है.

इसकी जानकारी देते हुए उत्पाद निरीक्षक रंजीव झा ने बताया कि ससबहना गांव के ससबहना उच्च विद्यालय के उत्तर दिशा में खेत में बने पुआल के पुंज में शराब छिपाकर रखे जाने की गुप्त सुचना मिली थी ।इसी सुचना पर कार्रवाई करते हुए उस पुंज से 200मिली के 11 बोरों में 2352 बोतल शराब बरामद किया गया. इस दौरान शराब बरामदगी के बाद खेत मालिक को बुलाया गया, लेकिन टीम के सामने वे नहीं आ पाये. ऐसे हालात में उन्होंने कहा कि शराब बरामदगी को लेकर खेत मालिक पर ही एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

वहीँ ग्रामीणों ने कहा कि खेत के मालिक गरीब आदमी है वे दूसरे के खेतों में काम कर जीविका चलाते हैं हो सकता है.  इनका खेत में लगा पुंज एकांत में होने के चलते इसका फ़ायदा शराब के कारोबारी उठा रहे होंगे. वहीँ उत्पाद विभाग की टीम की दूसरी कार्रवाई में सदर प्रखंड के पचनाहट्टी से शराब के एक कारोबारी जागो केवट को दो लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!