करोड़ों की बेनामी सम्पत्ति मामले में फंसे आप विधायक तंवर

आयकर विभाग ने छतरपुर से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक करतार सिंह तंवर के पास 130 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति का खुलासा किया है। हाल ही में आयकर विभाग की छापेमारी में उनकी 20 कंपनियों का पता लगा था। जांच में इन्वेस्टमेंट और रिकवर की गई रकम के किसी लीगल सोर्स की जानकारी भी नहीं मिली।

तंवर के घर, ऑफिस और फार्महाउस के अलावा 11 ठिकानों पर 100 से ज्यादा आईटी अफसरों की टीम ने रेड की। छापे में 20 कंपनियों का खुलासा हुआ था। कंपनियों में टैक्स और स्टाम्प ड्यूटी चोरी का पता चला। तंवर और उनके भाई से 1 करोड़ रुपए नकद के अलावा ज्वैलरी भी बरामद की गई थी। यहां कुल 130 करोड़ रुपए की संपत्ति बेनामी मिली। इसकी कोई डीटेल तंवर नहीं दे पाए।

आम आदमी पार्टी (आप) में जाने से पहले तंवर बीजेपी से पार्षद थे। 2014 में वे आप में शामिल हुए। छतरपुर से एमएलए का चुनाव जीते। तंवर ने सरकारी नौकरी से वीआरएस लेने के बाद प्रॉपर्टी का बिजनेस शुरू किया था। एक शिकायत में कहा गया था कि इसमें उन्होंने करोड़ों रुपए कमाए।

सूत्रों के मुताबिक, तंवर ने हाल ही में घिटोरनी गांव में एक फार्म हाउस खरीदा था। डील का पूरा भुगतान नकद किया गया था। इसकी शिकायत आईटी से की गई। इस डील सहित कई और मामलों में तंवर ने न तो स्टाम्प ड्यूटी चुकाई और न ही रजिस्ट्रेशन फीस जमा की। किसी लोन की जानकारी भी सामने नहीं आई। तंवर की कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तैयार किए गए मॉल, रेसिडेंशियल हाउस के मामलों की भी जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!