छपरा में स्थिति नियंत्रण में, अभी भी सारण में इंटरनेट बैन

छपरा में बीते 3-4 दिनों से फेसबुक पर धर्म को लेकर आपत्तिजनक वीडियो अपलोड किए जाने के बाद तनाव का माहौल है। शहर में फैली हिंसा के कारण धारा 144 लागू होने के साथ-साथ ही सोमवार को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलें भी बंद हैं।

डीएम ने उपद्रव के कारण सरकारी कर्मियों की छुट्‌टी को भी रद्द कर दिया है। छुट्‌टी पर गए जिले के सभी कर्मियों को वापस लौटने का निर्देश दिया गया है। डीएम ने जिले के हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है। हालांकि शहर में पुलिस और सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बाद स्थिति नियंत्रण में है।

शनिवार को हुए उपद्रव तोड़-फोड़ की घटना के बाद छपरा समेत गोपालगंज और सिवान में भी इंटरनेट सेवा पर तीन दिन के लिए डीएम ने रोक लगाने का आदेश दिया था। छपरा में कुछ लोगों ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो और वीडियो वायरल कर दिया था।

वीडियो वायरल होने के बाद शनिवार को पूरे जिले में तनाव रहा था। धार्मिक भावनाएं आहत होने से गुस्साए लोगों ने शनिवार को साहेबगंज और सहजा धार्मिक स्थलों पर पेट्रोल बम फेंका गया। बता दें कि अब तक छपरा में हुई हिंसा में कई लोग, पुलिस जवान और अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो चुके हैं। हालांकि पुलिस ने आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!