सारण सोशल मीडिया पर देवी-देवतओं के आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले आरोपी की हुई पहचान

सारण सोशल मीडिया पर देवी-देवतओं के आपत्तिजनक वीडियो और फोटो पोस्ट करने वाले आरोपी पहचान हो चुकी है. व्यवहार न्यायालय के प्रथम श्रेणी न्यायिक दण्डाधिकारी दिव्या शेखर ने आपत्तिजनक वीडियो को शोशल साईट पर वायरल करने के मामले के आरोपित के विरुद्ध गैर जमानतीय वारंट निर्गत किया है. न्यायिक पधाधिकारी श्रीमती शेखर ने मकेर थाना कांड संख्या 88/16 के नामजद अभियुक्त व थाने के दक्षिण टोला निवासी मो सदीक के पुत्र मो 120बी/34 और 2008 आईटी एक्ट के तहत गिरफ्तारी का वारंट निर्गत किया गया है.

पुलिस उसके गिरफ़्तारी के लिए बंगलुरु गई है. इस घटना के बाद से शहर से लेकर गांव तक के धार्मिक स्थलों पर पुलिस बल तैनात किया गया है. शहर की कुछ दुकाने खुली थी और कुछ बंद रही पुरे शहर में पुलिस की निगरानी है. फ़िलहाल छपरा का माहौल शांत है. ख़ुफ़िया विभाग ने प्रशासन को सतर्क रहने के लिए कहा है. सुधरते महौल के मद्देनज़र जिला प्रशासन ने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को शुरू करने की आज्ञा दे दी है. मालूम हो की छपरा में डीएम द्वारा सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए सोमवार को सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया था. डीएम दीपक आनंद ने जानकारी डी की सारण जिले में स्तिथि सामान्य हो रही है.

किसी भी प्रकार मजमा, सभा, जुलूस, धरना या प्रदर्शन तथा ध्वनि विस्तारक यंत्र का प्रयोग परतिबंधित है. पुलिस को छोर कर किसी को भी तीर-धनुष, लाठी, भाला, तलवार, गड़ासा और घातक किसी अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन गैरकानूनी माना जाएगा. कोई भी पोस्टर, पर्चा, आलेख, फोटो आदि का प्रदर्शन प्रतिबंधित, अगर उससे किसी व्यक्ति या सम्प्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो. इंटरनेट सुविधा, जिससे फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर, गुगल प्लस, हाईक, लाईन, वाइबर, हैंगआउट, टेलीग्राम, वे-टू-एसएमएस आदि की सेवा सम्पूर्ण सारण जिला में एक निश्चित समय के लिए बंद रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!