पटना पुलिस की करतूत से शर्मिंदा हुवा बिहार, जाती पूछ-पूछ कर की पिटाई

पटना विवि में शनिवार की देर रात पटना पुलिस की करतूत से बिहार शर्मिंदा हों गया. छात्रों ने पटना पुलिस पर आरोप लगाया हैं कि जाती पूछ-पूछकर पिटाई क. इतना ही नहीं, दो छात्रों को छत से नीचे फेंक दिया. घायलों की स्थिति चिंताजनक बनी हुई हैं. घटना पटना विश्वविद्यालय के सैदपुर हॉस्टल में घटी जब शनिवार की देर रात पुलिस ने छोपमारी के दौरान जाति पूछकर छात्रों को हॉस्टल की छत से फेंक दिया.

जागरण में छपी रिपोर्ट के अनुसार एक घायल छात्र मुकेश कुमार और बजरंगी ने यह सनसनीखेज आरोप पटना पुलिस पर लगाया है. दोनों लड़कों का इलाज पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में चल रहा हैं, इनकी चोट देख आंखे भर आएगी. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े श्रीराम शर्मा और छात्र नेता सौरव कुमार ने बताया कि दो दिनों पूर्व सैदपुर हॉस्टल के कुछ छात्र विवि के दरभंगा हाउस में घूम रहे थे. वहां पटना विश्वविद्यालय के सीनियर छात्र वाल्मीकि के निर्देश पर मिंटो हॉस्टल के छात्रों ने उनकी पिटाई कर दी थी. दरभंगा हाउस में हुई मारपीट की शिकायत पीरबहोर थाने में दर्ज कराई गई थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. शनिवार देर रात विवि के सैदपुर हॉस्टल में पुलिस ने धावा बोल दिया. आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने जाति पूछकर छात्रों की पिटाई की.

पूलिस सूत्रों का कहना हैं कि सुचना मिली कि सैदपुर हॉस्टल के छात्र मिंटो हॉस्टल के छात्रों से भिड़ंत करने वाले हैं. हॉस्टल में देसी बम बनाए जा रहे हैं. इस सूचना पर पुलिस वहां पहुंची थी. हालांकि, मौके से ऐसा कुछ भी बरामद नहीं हुआ. घटना के बारे पुलिस के आला अधिकारी बोलने से बच रहे हैं. एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है.

हालांकि पटना पुलिस के अनुसार सैदपुर होस्टल के हॉस्टल संख्या 1 और 2 में सर्च ऑपरेशन में पांच जिंदा बम बरामद हुआ है. पुलिस ने मौके से बम बनाने का सामान भी बरामद किया है. पुलिस की सुचना के बाद हॉस्टल में अफरा तफरी मच गयी. इसी दौरान भागने के क्रम में दो छात्र हॉस्टल की छत से कूद गये. जिससे दोनों गंभीर रुप से घायल हो गये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!