बिहार का मोस्टवांटेड गैंगेस्टर मुकेश पाठक को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

बिहार का मोस्टवांटेड अपराधी और दरभंगा में दोहरे इंजीनियर हत्याकांड का मुख्यारोपी आरोपी दुर्दांत गैंगेस्टर मुकेश पाठक को एसटीएफ ने झारखण्ड के रामगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ पिछले कई दिनों से रामगढ़ के विभिंन्न इलाको की ख़ाक छान रही थी। मिली पुख्ता जानकारी के भरोसे एसटीएफ की टीम झारखण्ड पुलिस की मदद से  मुकेश को उसके दो सहयोगियों के साथ एक मकान से धर दबोचा है।

दरभंगा डबल इंजीनियर्स मर्डर केस का मुख्य आरोपी और बिहार का मोस्ट वांटेड कुख्यात अपराधी मुकेश पाठक को आज दोपहर एसटीएफ की टीम ने झारखंड से गिरफ्तार कर लिया है। झारखंड पुलिस मुख्यालय के एडीजी सुनील कुमार ने संवाददाता सम्मेलन में मुकेश पाठक की गिरफ्तारी की पुष्टि की।गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए झारखंड के एडीजी मुख्यालय सुनील कुमार ने बताया कि कुख्यात मुकेश पाठक पर हत्या और रंगदारी सहित करीब सोलह मामले विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज हैं। दरभंगा में इंजीनियर्स के मर्डर के बाद वह लगातार फरार चल रहा था और पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी।एडीजी ने बताया कि मुकेश की गिरफ्तारी के लिए कई बिहार के कई हिस्सों में छापेमारी की गई। उसके नेपाल में भी छुपे होने की बात सामने आई थी, नेपाल में भी उसके कई ठिकानों पर छापेमारी की गई, लेकिन वह पुलिस से बचता रहा था। आज झारखंड में उसे गिरफ्तार कर लिया गया।एडीजी ने बताया कि अब मुकेश पाठक को रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की जाएगी। उसपर चार्जशीट दाखिल किया जाएगा। उसके बाद स्पीडी ट्रायल चलाकर उसे सजा दिलाई जाएगी।

झारखंड में कोर्ट में पेशी होने के बाद कुछ ही देर में मुकेश पाठक को लेकर एसटीएफ की टीम पटना पहुंचेगी। दरभंगा के डबल इंजीनियर्स मर्डर केस के बाद फरार चल रहे मुकेश पाठक की गिरफ्तारी पुलिस के लिए अहम कामयाबी है। मुकेश पाठक के नेपाल में छुपे होने की आशंका जताई जा रही थी लेकिन झारखंड से उसकी गिरफ्तारी के बाद यह साफ हो गया है कि उसे नक्सलियों का भी संरक्षण प्राप्त था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!