दिल्लीदेश

फ्री दवाओं के लिए दिल्ली सरकार ने आवंटित किए 250 करोड़

दिल्ली की सरकार ने सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए250 करोड़ की राशि आवंटित कर दी है. हाल ही में दिल्ली सरकार ने वर्ष 2016-17 में इस राशि को खर्च करने की स्वीकृति दे दी. सरकार इस राशि से अपने अस्पतालों, डिस्पेंसरियों, पॉली क्लीनिकों और मोहल्ला क्लीनिकों के लिए दवाइया और कंज्यूमेबल आइटम खरीदेगी. दिल्ली सरकार के अधीन काम करने वाले आयुर्वेदिक, यूनानी अस्पतालों व डिस्पेंसरियों में भी मुफ्त दवाइया उपलब्ध कराई जाएंगी.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में दवाइया और कंज्यूमेबल आइटम आम जनता को नि:शुल्क मिलने में किसी तरह की दिक्कत न हो, इसे ध्यान में रखकर सरकार ने वेयर हाउस में दवा और कंज्यूमेबल वस्तुओं को रखने का निर्णय लिया है.

अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में वेयर हाउस में दवाओं का स्टॉक रखने की योजना पर मोहर लगा दी गई है. वेयर हाउस में दवाओं का स्टॉक रखने और उसे अस्पतालों एवं डिस्पेंसरियों तक पहुंचाने का काम आउटसोर्स के जरिये होगा. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य सचिव तरुण सीम ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जल्द ही इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू होगी. दिल्ली सरकार के अधीन 38 अस्पताल और 260 डिस्पेंसरिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!