सच बोलने की सज़ा, थूक चटवाया वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला

बिहार के समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाना क्षेत्र के एक सरपंच अपने भतीजे की शादी टूटने से इतना नाराज़ हो गया कि उसने एक युवक से उसका थूक चटवाया और इसका  वीडियो बनाकर सोशलमीडिया पर डाल दिया।

इस मामले की दलसिंह सराय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई जा चुकि है। पुलिस के अनुसार, थाने के बम्बइया हरलाल पंचायत में भैरव साह के सच बोलने से मुरारी झा की शादी टूट गई। यह बात जब सरपंच बौआजी झा को पता चली, तो उन्होंने भैरव साह को तलब किया और उससे थूक चटवाया और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया।

पीड़ित भैरव शाह का आरोप है कि दो साल पहले मुरारी झा ने सरकारी नौकरी मिलने की चर्चा थी, लेकिन उसे नौकरी नहीं मिली थी। इसी बीच दशरथपुर गांव के एक व्यक्ति जो अपनी बेटी की शादी मुरारी झा से करवाना चाहते थे, भैरव से मिले। भैरव के अनुसार, “उन्होंने मुझसे मुरारी झा के बारे में पूछा और यह भी जानकारी मांगी कि क्या वह सरकारी नौकरी करते हैं? मैंने उन्हें सही जानकारी दे दी।”

भैरव के अनुसार, इसके बाद उस व्यक्ति ने मुरारी झा से बेटी की शादी नहीं की। इसकी जानकारी 29 जून को सरपंच को हो गई। अगले दिन 30 जून को सरपंच बौआजी झा ने भैरव को अपने घर पर तलब किया। आरोप है कि कई लोगों के सामने भैरव साह से पूछताछ शुरू की और उसे झूठ बोलने का दोषी बताते हुए पहले 25 हजार रुपये जुर्माना लगा दिया।

जब भैरव साह ने रुपये देने में असमर्थता जाहिर की, तो 50 लाठी मारने की सजा तय कर दी। यह सुन कर भैरव गिड़गिड़ाने लगा, तो सरपंच ने उसे थूक कर चाटने की सजा दे दी।

दलसिंहसराय के अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अनवर जावेद अंसारी ने बुधवार को बताया कि इस मामले की प्राथमिकी दलसिंहसराय थाने में दर्ज कर ली गई है और पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इधर, समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक नवल किशोर सिंह ने बताया कि पुलिस को आरोपी को गिरफ्तार करने को निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!