यदुवंशि ईद के मौके पर मुस्लिम भाइयों को दो लीटर दूध दें – लालू प्रसाद

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने अपनी पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में यदुवंशियों से यह अपील की है कि वे ईद के मौके पर अपने क्षेत्र के मुस्लिम भाइयों को दो लीटर दूध दें. उन्होंने मुस्लिम भाइयो को ईद की बहुत सारी शुभकामनाएंदी और कहा कि “हमें अपने मुस्लिम भाइयों को ईद के मौके पर बधाई देना चाहिए और इस मौके पर सेवई खानी चाहिए.”

लालू ने अपने पार्टी के नेताओं से यह भी कहा कि हमें जातिगत जनगणना के प्रकाशन के लिए आंदोलन तेज करना चाहिए. साथ ही उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओ और कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया जैसे व्हात्सप्प, फेसबुक, ट्वीटर का उपयोग करने के लिए भ कहा.

उनके मुताबिक भाजपा के इरादे खतरनाक हैं क्योंकि वे आरएसएस के सुझाव के अनुरूप मनुस्मृति पर आधारित एक नया संविधान लिखना चाहती है. संघ कभी भी संविधान को स्वीकार नहीं करता क्योंकि गोलवलकर ने उसे विदेशी संविधानों का नकल बताया था. संविधान समानता के सिद्धांत पर आधारित है और उसमें दलितों एवं पिछड़ों के लिए आरक्षण के प्रावधान किये गए हैं. यदि आरक्षण का प्रावधान नहीं होता तो पिछड़े और महिलाएं दास होतीं.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 1952 के लोकसभा चुनाव में उन समुदायों के 245 सदस्य थे, जिनका वोट प्रतिशत 10 से 15 प्रतिशत था जबकि जिनके वोट 54 प्रतिशत थे उनके लोकसभा में मात्र 59 प्रतिनिधि थे और 1977 के लोकसभा चुनाव में पिछड़े वर्ग से जनप्रतिनिधियों की संख्या बढ़कर 260 और 1991 के चुनाव में बढ़कर 308 हो गई. हम किसी को भी अंबेडकर एवं अन्य द्वारा तैयार संविधान में बदलाव नहीं करने देंगे. उन्होंने पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी का शासन समाप्त करने के लिए तैयार रहें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!