राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी में इस साल भी नहीं शरीक हुए पीएम नरेंद्र मोदी

रमज़ान के आखिरी ज़ुमे को राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की तरफ से इफ्तार पार्टी रखी गई थी। राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाली इस इफ्तार पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल भी शरीक नहीं हुए। प्रधानमंत्री बनने के बाद ये तीसरी इफ्तार पार्टी है जिसमें प्रधानमंत्री ने शिरकत नहीं की। शुक्रवार शाम को आयोजित इस पार्टी में विपक्ष के अन्य कई नेता मौजूद रहे। केंद्र सरकार के वित्त मंत्री अरुण जेटली भी दिखाई दिए।

राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इनमें वित्त मंत्री अरुण जेटली, सोनिया गांधी, मुख्तार अब्बास नकवी, गुलाम नबी आजाद, अरविंद केजरीवाल, शीला दीक्षित औक सीताराम येचुरी भी नजर आए। इसके अलावा पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित समेत कई राजनयिकों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम बनने के बाद लगातार तीसरी बार राष्ट्रपति की इफ्तार पार्टी में नहीं गए। पीएम मोदी ने इससे पहले भी कई बार ऐसी ही खबरों से चर्चा में रहे हैं। उन्होंने 2011 में गुजरात में एक कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम टोपी पहनने से इंकार कर दिया था। इसको लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी को काफी घेरा था। कई बार सार्वजिनक मंचो पर भी उन्होंने कुछ ऐसे बयान दिए हैं जिसकी आलोचना की गई है। हालांकि प्रधानमंत्री इफ्तार पार्टी में क्यों नहीं जा पाए इसकी जानकारी तो नहीं मिल सकी लेकिन विपक्ष को बात करने का एक मौका जरूर मिल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!