गोपालगंज

गोपालगंज: मजदूर ने मछली बनाने से किया इनकार, ठेकेदार ने मजदूर की पिट-पिट कर दिया हत्या

गोपालगंज के थावे थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में मजदूर के शव को ठिकेदार के दरवाजे पर रखकर परिजन न्याय का गुहार लगा रहे है।

बताया जाता है की शिव प्रसाद साह के चार पुत्र जिसमे तीन पुत्रों की पहले ही मौत हों चुकी है। परिवार का मात्र एक बचा सदस्य जो बाहर में पैसा कमा कर पुरे परिवार का पालन पोषण करता था। शिव प्रसाद साह का सबसे छोटा पुत्र जादो लाल साह तीन साल से अपने ही गांव के ठिकेदार संजीत मिश्रा और रंजीत सिंह के कार्य को हैदराबाद शहर में करता था। परिजनों का आरोप है कि जादो लाल एक फरवरी को दो माह का पगार मांगा तो दोनो ठिकेदारो से बहस हुई। उसके बाद उसी दिन शाम को संजीत मिश्रा ने मछली बनाने को कहा। लेकीन जादो लाल ने मछली बनाने से इंकार कर दिया। जिससे नाराज होकर दोनों ने बेहरमी से लाठी डंडे से पीट पीट कर ज़ख्मी कर दिया। स्थानीय लोगों ने हैदराबाद शहर के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां इलाज के क्रम मजदूर की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया।

मृतक के पत्नी लालमुनी देवी ने बताया की दो लड़के आकाश कुमार और पवन कुमार तथा दो पुत्री ज्योति कुमारी और मधु कुमारी है। वहा हैदराबाद पुलिस द्वारा पोस्टमॉर्टम कराने के तीन दिन बाद शव शुक्रवार को नारायणपुर गांव पहुंचा। शव पहुचते ही उग्र ग्रामीणों ने शव को ठिकेदार संजीत मिश्रा के दरवाजे पर रखकर न्याय की गुहार लगाने लगे। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची थावे पुलिस ने न्याय दिलाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। पुलिस के देख रेख में दाह संस्कार कराया गया।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया की मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!