गोपालगंज

गोपालगंज: सिधवलिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में काफी गहमा गहमी के बीच हुई बीडीसी की बैठक

गोपालगंज: सिधवलिया प्रखंड कार्यालय के सभागार में काफी गहमा गहमी के बीच पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख माला देवी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक के शुरू में गत बैठक के प्रस्तावों की सम्पुष्टि की गई उसके बाद शुरू हुई।  बैठक में उपप्रमुख रम्भा देवी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक ज्ञापन देकर प्रखंड कार्यालय के प्रांगण में शिलापट्ट लगाकर प्रखंड क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानीयो का नाम लिखवाने का प्रस्ताव रखा। बैठक काफी हंगामेदार रही।

बैठक के शुरू में ही करसघाट के मुखिया मुन्ना कुँवर द्वारा अंचलाधिकारी पर आरोप लगाया गया कि अंचलाधिकारी द्वारा करसघाट सहित कई पंचायतों में पंचायत सरकार भवन बनाने के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है। जिससे सरकार और मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना धरातल पर नही उतर पा रही है। अंचलाधिकारी अभिषेक कुमार द्वारा सदन को बताया गया कि मुखिया द्वारा चयनित जमीन पंचायत सरकार भवन बनाने के योग्य नहीं है। तब मुखिया मुन्ना कुँवर द्वारा कर्मचारी का रिपोर्ट दिखाया गया जिसमें कर्मचारी द्वारा पंचायत सरकार भवन बनाने के लिए स्वीकृति दी है। बात बढ़ते बढ़ते सदन में ही सदय और अंचलाधिकारी के बीच तीखी बहस होने लगी और सदस्य सदन के बाहर निकलने के लिए खड़े हो गए। तब सदन में मौजूद विधायक प्रेमशंकर यादव ने मामले को संभाला और अंचलाधिकारी अभिषेक कुमार को चेतावनी देते हुए कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों के साथ सामंजस्य बना कर रखे और सभी का सम्मान करें।

विधायक प्रेमशंकर यादव ने कहा कि ये स्थिति रही तो प्रत्येक दस दिन में वो स्वयं प्रखंड कार्यालय में बैठेंगे और सबकी समस्या को सुनेंगे। सदन में सदस्यों ने समुदायिक स्वास्थ केंद्र सिधवलिया में मात्र तीन चिकित्सक होने पर नाराजगी जताई। मुखिया मुन्ना कुँवर ने कहा कि समुदायिक स्वास्थ केंद्र सिधवलिया में दस चिकित्सक की जगह मात्र तीन चिकित्सक ही काम कर रहे हैं जिसमे दो महिला चिकित्सक ही है। उसमें भी एक गर्भवती अवस्था मे है। जिससे समुदायिक स्वास्थ केंद्र की चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि अतिशीघ्र यंहा चिकित्सको की बहाली हो।

सदन में बिजली के नँगे तार, बी ई ओ की अनुपस्थिति का मामला भी सदस्यों द्वारा उठाया गया। जलालपुर के मुखिया गुड्डू सिंह में इंदिरा आवास में रिश्वत लेने का मामला उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!