मनोरंजन

विवादों में आई ‘ढिशूम’, सिख समाज ने की गीत हटाने की मांग

उडता पंजाब से सिख समुदाय पहले से नाराज है। उनकी नाराजगी पर घी डालने का काम किया है जैकलीन फर्नांडिस ने। जैकलीन ने अपनी 29 जुलाई को प्रदर्शित होने वाली फिल्म ‘ढिशूम’ के गीत में सिख समाज की पूजनीय कृपाण को जिस अंदाज में अपनी कमर से बांध रखा है उसे देखकर सिख समाज में रोष फैल गया है।

रोहित धवन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘ढिशूम’ का ट्रेलर और गाने इन दिनों दिखाए जा रहे हैं। ‘सौ तरह के’ गाने के टीजर में जॉन अब्राहम, वरुण धवन और जैकलीन फर्नांडिस नजर आ रहे हैं।

जैकलीन ने इसमें शॉर्ट व्हाइट ड्रेस पहनी हैं और कमर पर कृपाण बांध रखी है। इससे सिख समुदाय नाराज है क्योंकि उनका मानना है कि अनुचित तरीके से कृपाण को दिखाया गया है जो कि अपमानजनक है।

गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के जनरल सेक्रेटरी मजिंदर सिंह सिरसा ने सीबीएफसी के चीफ पहलाज निहलानी को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने इस गाने को फिल्म से हटाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने ‘ढिशूम’ टीम से भी माफी मांगने को कहा है।

अब यदि पहलाज निहलानी इस गीत को फिल्म से हटाते हैं तो हो सकता है निर्माता फिर से अदालत पहुँच जाएं। वहीं दूसरी तरफ फिल्म के निर्माता सिख समाज की नाराजगी को देखते हुए स्वयं ही इस गीत को फिर से फिल्माते हुए जैकलीन की कमर पर बंधी कृपाण को हटा दे, जिससे विवाद स्वत: ही समाप्त हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!