रेनो क्विड का कस्टमाइज़ अवतार

Renault Kwid (रेनो क्विड), एक ऐसा नाम जिसे भारत में कंपनी की आईकाॅनिक कार भी कहा जाए तो गलत नहीं होगा। Mini Duster (मिनी डस्टर) उपनाम वाली Renault Kwid को पिछले साल लाॅन्च किया गया था और आते ही इस हैचबैक ने एंट्री लेवल सेगमेंट के मायने बदल दिए। Kwid से पहले इस सेगमेंट में मारूति आॅल्टो-800 (Maruti Alto 800) और हुंडई ईयाॅन (Hyundai Eon) ही थी। टाटा नैनो (Tata Nano) को भी इस केटेगिरी में डाला जाए तो भी कोई खास फर्क नहीं पडेगा। Kwid ने आते ही मारूति आॅल्टो 800 की सेल को प्रभावित किया और Renault के लिए डस्टर से ज्यादा सफलता परोस दी।

वैसे तो SUV जैसा लुक, टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम और फुल्ली डिजिटल स्पीडोमीटर जैसे एडवांस फीचर्स और किफायती कीमत के बावजूद कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें इस थोडे में भी और ज्यादा की गुंजाइश दिखाई देती है। इस बात को सोचने वाले युवाओं की कमी नहीं है। ऐसे में Renault ने इसका भी तोड निकाल लिया है। जैसाकि आप ऊपर दी गई फोटो में देख सकते हैं, यह है Kwid का कस्टमाइज़ अवतार, जो इसके रेग्युलर माॅडल से काफी स्टाइलिश, स्पोर्टी व गुड लुकिंग नज़र आता है।

 

कुछ ऐसा है Renault Kwid का कस्टमाइज़ अवतार, पढे खबर<br>

यह है Renault Kwid का फ्रंट कस्टमाइज़ लुक। बोनट पर स्पोर्टी ग्राफिक्स लाइन, बोल्ड क्रोम ग्रिल, साइड ग्राफिक्स, ग्राफिक्स वाले विंडो शेड और स्टाइलिश अलाॅय व्हील। तो बताइए, कैसा लगा Renault Kwid का यह स्पोर्टी अंदाज।

 

कुछ ऐसा है Renault Kwid का कस्टमाइज़ अवतार, पढे खबर<br>

यह है Kwid के कस्टमाइज़ अवतार का साइड व रियर लुक। फ्रंट विंडो से पीछे की ओर जाती हुई ग्राफिक लाइन, जो एयरोडायनमिक शेप में हैं, काफी लुभावनी व स्पोर्टी लुक देती है। स्पोर्टी रियर स्पोइलर, राउण्ड क्रोम फिनिश टेल लैंप्स, स्टाइलिश स्किड प्लेट और ब्लैक रूफ के अलावा रूफ रेल्स एक SUV लुक देने के लिए काफी हैं।

कुछ ऐसा है Renault Kwid का कस्टमाइज़ अवतार, पढे खबर<br>

क्रोम फिनिश फोग लैंप्स, बम्पर प्रोजक्टर क्रोम, हैडलैंप्स क्रोम, बम्पर लाइनर क्रोम, क्रोम फिनिश ग्रिल और सिल्वर-ब्लैक फिनिश स्पोर्टी रूफ रैल्स भी इस स्माॅल कार को एक लग्ज़री कार सा अहसास कराते हैं।

कुछ ऐसा है Renault Kwid का कस्टमाइज़ अवतार, पढे खबर<br>

इसके अलावा, Renault के स्टाइलिश फुट पैड, बूट पैड, बाॅडी डेक्ल्स पर साइन, प्रिमियम Kwid अपोहस्टी और बूट लिड पर क्रोम लाइन आदि कई ऐसी एक्सेसरीज़ हैं जो इसका रूप और अधिक निखारने में इस्तेमाल की जा सकती है।

Renault Kwid के रेग्युलर माॅडल की कीमत 2.62 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। अगर आप Kwid का कस्टमाइज़ माॅडल लेते हैं तो आपको औसतन 40 हजार रूपए खर्च करने होंगे। सभी एक्सेसरीज़ यानि क्रोम फिनिश टैल लैंप्स या अलाॅय या ग्राफिक्स के अलग-अलग दाम हैं। आपको जो भी एक्सेसरीज़ अपनी कार में जुडवानी है, आपको दाम केवल उसी का चुकाना है। तो बताइए कैसी लग रही है आपकी नई Renault Kwid। लग रही है न सबसे जु़दा और स्टाइलिश।

फिलहाल Renault Kwid में 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। Renault जल्दी ही Kwid का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन माॅडल और AMT (आॅटोमैटिक) वाला माॅडल भी लेकर आने वाली है। ऐसे में यह कार न केवल पहले से और बेहतर हो जाएगी, बल्कि मारूति आॅल्टो-के10 (Maruti Alto K10) और हुंडई ईयाॅन (Hyundai Eon) के 1.0 लीटर माॅडल के सामने भी रूकावट पेश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!