मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर निर्माणाधीन चाहरदिवारी के गिरने से बच्ची की मौत

बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन पर आज उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब प्लेटफार्म संख्या एक पर निर्माणाधीन चाहरदिवारी के गिर जाने से एक बच्ची की मौका-ए-वारदात पर मौत हो गयी और तीन बच्चे गंभीर रुप से घायल हो गये।घटना के समय सभी बच्चे चाहरदिवारी से सटे अपने दरवाजे के समीप खेल रहे थे.

इस घटना के बाद कोहराम मच गया. मृतक 12 वर्षीया बच्ची पलक मिथलेश पांडेय की पुत्री बतायी जाती है. गंभीर रुप से घायल बच्चों में चार साल की मुस्कान, आठ साल का आकाश एवं तेरह साल की अंजली शामिल है।सभी घायल बच्चों को गंभीर हालत में पीएमसीएच पटना रेफर किया गया है।घटना से आक्रोशित लोगों ने स्टेशन चौक को जाम कर दिया तथा आगजनी की. पूरे मामले में रेल प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है.

यहां बता दें कि अगामी 10 जून को रेलमंत्री सुरेश प्रभु का बापूधाम रेलवे स्टेशन आने का कार्यक्रम है।रेलमंत्री यहां से नई दिल्ली जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे. रेलमंत्री के कार्यक्रम को लेकर आजकल रेलवे द्वारा आनन-फानन में स्टेशन परिसर का रंग-रोगन एवं चाहरदिवारी का निर्माण कराया जा रहा है. आज की घटना का तत्कालीन कारण घटिया निर्माण के कारण निर्माणाधीन चाहरदिवारी का गिरना बताया जाता है।अब देखना यह है कि जिला प्रशासन एवं रेल प्रशासन इस मामले में क्या कार्रवाई करता है. फिलहाल रेलवे की कार्यशैली पर लोग उंगली उठा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!