गोपालगंज

गोपालगंज: शराब के टोह में लगे उत्पाद विभाग ने वाहन जांच के दौरान भारी मात्रा में चांदी किया बरामद

गोपालगंज में शराब की टोह में निकली उत्पाद विभाग की टीम ने चांदी से भरा एक लग्जरी कार पकड़ी है। कार से 232 किलो 950 ग्राम चांदी मिली है। वहीं उत्पाद विभाग की टीम ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। चांदी को कानपुर से दरभंगा भेजा जा रहा था। यह काईवाई उत्पाद विभाग की टीम के द्वारा कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट के पास एनएच-27 पर की गई है।

बताया जाता है की रोज़ की तरह बुधवार को भी उत्पाद विभाग की टीम बलथरी चेकपोस्ट पर यूपी से आनेवाली सभी गाड़ियों की जांच कर रही थी। जांच के दौरान पुलिस को देखकर एक कार सवार भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन उत्पाद विभाग की टीम ने चारों तरफ से घेर कर कार को जब्त कर लिया। उसके बाद जब कार की बारीकी से जांच की गयी जो पीछे सीट के नीचे तहखाना मिला। तहखाना के अंदर चाँदी के 176 सिल्ली पाए गए। जिसका वजन 232 किलो 950 ग्राम था। उत्पाद विभाग की टीम ने गाड़ी के चालक और एक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो पता चला कि इस चांदी की तस्करी कानपुर से दरभंगा के लिए हो रही है। कार से चांदी के साथ पकड़े गए तस्करों की पहचान दरभंगा जिला के नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार निवासी मनोज गुप्ता और ड्राइवर शिव शंकर महतो के रूप में की गई है।

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि जब कार की बारीकी से जांच की गयी जो पीछे सीट के नीचे तहखाना मिला। तहखाना के अंदर चांदी के ईंट मिले है। उन्होंने बताया की वाणिज्य कर विभाग को सुचना दे दी गयी है। उनके भी अधिकारी पूछताछ कर रहे है। वहीं आगे की कार्रवाई हेतु पूरा मामला कुचायकोट थाना को सुपुर्द किया जा रहा है।

वहीं गिरफ्तार मनोज कुमार गुप्ता ने बताया की वह कानपुर से चांदी की खेप लेकर दरभंगा जा रहा था। चांदी के कागजात को पहले ही व्हाट्सएप के जरिए दरभंगा भेज दिया गया है। लेकिन वह अपने साथ कोई कागजात नहीं ले जा सका। गिरफ्तार व्यक्ति ने बताया की जब्त की गई चांदी का वजन 110 किलोग्राम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!