First Day First Show : हाउसफुल-3

सफतला के हवाई घोडे पर सवार निर्माता साजिद नाडियाडवाला को फिल्म ‘हाउसफुल-3’ से जबरदस्त झटका लगा है। इस फिल्म को देखने के बाद दर्शकों ने जिस प्रकार की प्रतिक्रिया व्यक्त की है उसे देखते हुए यह तय है कि अब यह फिल्म 100 करोड का कारोबार करने में कामयाब नहीं होगी।

निर्देशक साजिद फरहाद को इस फिल्म के जरिए एक बडा मौका मिला था लेकिन वे इसे भुनाने में पूरी तरह से असफल रहे हैं। निर्देशन के तौर पर उन्होंने वैसा ही किया है जैसा दृश्य लिखा गया है। जबकि यह गम्भीर काम है। निर्देशक को पटकथा के अनुरूप दृश्यों की कल्पना करनी पडती है और उसमें प्रभाव पैदा करना होता है, जिसका यहाँ पूरी तरह से कमी है।

फिल्म की शुरूआत बेहद नीरस और ऊबाउ है। मध्यान्तर तक आते-आते दर्शकों को उबासी आने लग जाती है। मध्यान्तर के बाद कुछेक दृश्यों में अक्षय कुमार ने दर्शकों को हंसाने का काम किया है। साजिद फरहाद को बडी स्टार कास्ट, भव्य सैट और विदेशी लोकेशन्स मिली लेकिन वे इसे मांजने में असफल रहे हैं।

अभिनय में सिर्फ अक्षय कुमार ही सफल रहे हैं। उन्होंंने जरूर दर्शकों को हंसाया है। रितेश देशमुख अब इस प्रकार के किरदारों में टाइप्ड हो गए हैं। उनका अभिनय सतही है। अभिषेक बच्चन के अभिनय के लिए कुछ कहना अपने आप को कोसने के बराबर है। उन्हें हास्य फिल्मों के लिए अक्षय कुमार से सीखनी की जरूरत है। टाइमिंग का अभाव दृश्य को बेसर कर देता है और यहां अभिषेक के दृश्यों में यही समस्या रही है।

तीन-तीन नायिकाओं के बावजूद परदे पर कोई असर दिखाई नहीं देता। निर्देशक द्वारा उनसे अंग्रेजी के संवादों को हिन्दी ट्रांसलेट करवाके बुलवाया गया है। शुरू में तो इससे दर्शकों के चेहरे पर हंसी आती है लेकिन बार-बार इस प्रक्रिया से उकताहट पैदा होती है। बोमन ईरानी ने पूरी फिल्म में ओवर एक्टिंग की है। उन्होंने शायद ओवर एक्ट को ही कॉमेडी मान लिया है। इस सीरीज की पिछली फिल्म मे भी उन्होंने यही किया था।

फिल्म का गीत संगीत बेसर है। एक भी गीत ऐसा नहीं है जिसे देखने के बाद गुनगुनाने को मन करे। कुल मिलाकर साजिद नाडियाडवाला की यह फिल्म हाउसफुल सीरीज की सबसे कमजोर और बकवास कडी है। इसे देखकर अपना पैसा और समय बर्बाद करना है। ‘हमशक्ल्स’ के बाद साजिद नाडियाडवाला की यह दूसरी सबसे बडी असफलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!