7 जून को लॉन्च होगी Datsun RediGo

Datsun RediGo (डैटसन रेडी-गो) का करीब-करीब सभी को इंतजार है। RediGo इसी महीने की 7 तारीख को यानि 7 जून को लॉन्च होनी है। इस कार का इंतजार ऑटोमोबाइल जगत में काफी समय से है। इस कार को ऑटो एक्सपो में भी दिखाया गया था और तभी से यह देश में एक सनसनी की तरह उभर कर सामने आई है। डिलीवरी 7 जुलाई के बाद शुरू होगी। RediGo- Nissan बैनर की एक स्मॉल हैचबैक है जिसे एक SUV लुक दिया गया है। यह Nissan-Renault Alliance (निसान-रेनो एलाइंस) के CMF-A (कॉमन मॉड्यूल फैमली प्लेटफार्म) बनी है। इसी प्लेटफार्म पर Renault Kwid को भी तैयार किया गया था। RediGo के जरिए Datsun देश में एंट्री लेवल हैचबैक सेगमेंट में भी कदम रखने जा रहा है। इस सेगमेंट में RediGo का मुकाबला मारूति ऑल्टो-800, रेनो क्विड और हुंडई ईयॉन से है।

आपको बात दें कि कंपनी ने इस Hatchback को ग्राहकों के लिए डीलरशिप पर डिस्प्ले करना शुरू कर दिया है। वहीं जानकारी यह भी है कि कई डीलरशिप पर कंपनी ने रेडी-गो (RediGo) पहुंच भी चुकी है। रेडी-गो (RediGo) की एडवांस बुकिंग 5,000 रूपए से पहले ही शुरू हो चुकी है। यह राशि पूरी तरह से रिफंडेबल है। रेडी-गो (RediGo) की शुरूआती कीमत 2.5 से 3 लाख रूपए के बीच होगी लेकिन टॉप वेरिएंट की कीमत 3.95 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, जयपुर) है।

RediGo को लैमन ग्रीन, व्हाईट, सिल्वर, ग्रे और रेड सहित कुल 5 रंगों में उपलब्ध होगी। फीचर्स पर एक नज़र डाले तो ड्राइवर एयरबैग के अलावा LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs), पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो व AC के साथ म्यूजिक सिस्टम देखने को मिलेंगे। इस कार में 800cc का पेट्रोल इंजन लगा है जो 54bhp की पावर 5,678rpm पर और 72Nm का टॉर्क 4,388rpm पर जनरेट करता है। माइलेज 25.17 किमी प्रति लीटर का बताया जा रहा है। इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा, AMT भी आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!