मुस्लिम छात्र ने RSS की स्कूल में पढ़कर किया असम बोर्ड में टॉप

असम में आरएसएस की कई सालों की जोरदार मेहनत के बाद बीजेपी ने इतिहास रच दिया वही असम में आरएसएस के खाते में एक जोरदार स्वर्णिम इतिहास दर्ज हो गया।

एक दिन पहले घोषित हुए असम बोर्ड के 10वीं के रिजल्ट में एक मुस्लिम छात्र सरफराज हुसैन ने स्टेट बोर्ड में टॉप किया है। सरफराज ने 600 में से 590 अंक हासिल किये हैं। सरफराज की सबसे बड़ी उपलब्धि बोर्ड में टॉप करना नहीं बल्कि यह है कि वह संघ के स्कूल विद्या भारती में पढ़ते हैं।

गुवाहाटी के बेटकुची में स्थित सरफराज का स्कूल विद्याभारती विद्या भारती संघ की शिक्षा विंग से जुड़ा है। विद्या भारती स्कूल की ब्रांच शंकरदेव शिशु निकेतन से यह उपलब्धि हासिल करने वाले अकेले छात्र नहीं हैं। इस स्कूल में 24 मुस्लिम छात्र पढ़ते इनमें से ज्यादातर छात्रों को स्कूल में गीता पाठ की प्रतियोगिता में इनाम भी मिला है। सरफराज के पिता अजमल हुसैन गुवाहाटी के एक होटेल में वेटर का काम करते हैं।

हुसैन ने कहा कि इतनी छोटी सी तनख्वाह में मेरे लिए फीस भरना मुमकिन नहीं था लेकिन इस स्कूल से बेहतर कोई जगह नहीं है। क्योंकि यहां शिक्षा मुफ्त में दी जाती है। उन्होंने शिक्षा की देवी सरस्वती को भी बेटे की इस उपलब्धि के लिए याद किया। उन्होंने बताया कि स्कूल की सरस्वती पूजा समिति का सचिव सरफराज को बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!