गोपालगंज जिला समाहरणालय सभाकक्ष में डीएम ने गणतंत्र दिवस को लेकर किया समीक्षात्मक बैठक

गोपालगंज जिला समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में आगामी 26 जनवरी को मनाए जाने वाले गणतंत्र दिवस को लेकर बैठक हुई।

ज़िला पदाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम आयोजित किया जाएंगे। पूरे नगर और महापुरुषों के प्रतिमा स्थलों की साफ-सफाई कराने की जिम्मेदारी नगर परिषद गोपालगंज को दी गयी। मुख्य समारोह स्थल मिंज स्टेडियम की साफ-सफाई, रंगाई-पुताई और साज-सज्जा की जिम्मेदारी भवन निर्माण प्रमंडल, नप गोपालगंज व जिला नजारत समाहर्ता को दी गयी।

मुख्य समारोह में सीमित संख्या में गणमान्य व पदाधिकारी आमंत्रित किए जाएंगे। कोरोना के असर को देखते हुए शहर की मुख्य सड़कों पर प्रभात फेरी नहीं निकाली जाएगी। परेड में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा। इसमें बच्चों से संबंधित एनसीसी व स्काउट की टुकड़ी शामिल नहीं होगी। मुख्य समारोह में झांकी प्रदर्शन व सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित खेलकूद के आयोजन पर भी रोक लगायी गयी है। इसके अलावा गणतंत्र दिवस के दिन शहर के चौक-चौराहों व प्रमुख स्थलों पर स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया जाएगा। इसको लेकर अलग-अलग पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।महोदय द्वारा महादलित टोले में भी झंडातोलन हेतु सभी आवश्यक तैयारियों को पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में सदर एसडीएम उपेन्द्र कुमार पाल, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी शम्स जावेद अंसारी, वरीय उप समाहर्ता राहुल सिन्हा, एसडीसी कुमारी पुष्पा सहित अन्य पदाधिकारीगण आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected By Awaaz Times !!