सीवान

पत्रकार राजदेव रंजन के बेटा और बेटी का पढाई का खर्च एमएससी रामचद्र भारती उठायेंगे

दिवंगत पत्रकार राजदेव रंजन के श्राद्ध कर्म में शामिल होने पहुचे एमएलसी सह सीवान जिला कांग्रेस के प्रभारी रामचंद्र भारती शुक्रवार को राजदेव रंजन के गांव हकाम पहुंचकर परिजनों से मुलाकात कर अपनी संवेदन प्रकट की। अपूर्णीय क्षति से मर्माहत परिवार को न केवल ढाढस बढाया बल्कि विपदा की इस घडी में जनप्रतिनिधि होने के अपने कर्त्तव्य के तहत उन्होंने उनके पुत्र आशीष रंजन और पुत्री साक्षी को उच्चतर शिक्षा दिलाने के लिए परिवार वालों की इच्छा के अनुसार दोनों बच्चों की शिक्षा पर होने वाले खर्च को वहन करने की घोषणा की है।

साथ ही मर्माहत परिवार वालों के इच्छा के अनुसार मैट्रिक परीक्षा के बाद पुत्र को पटना में जबकि छोटी पुत्री को स्थानीय डेफोडल्सि स्कूल की पढ़ाई का खर्च उठायेंगे। साथ ही भारती ने यह भी अश्वासन दिया कि बच्ची के उच्चतर शक्षिा के लिए भी वह खर्च उठायेंगे। रामचन्द्र भारती ने शुक्रवार को सीवान में परिजनों से मुलाकात के बाद बताया कि परिजन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा उठाये गये कदमों के प्रति संतोष व्यक्त कर रहे हैं। परिजनों ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा सीबीआइ जांच कराकर दोषियों को सजा दिलाने का नर्णिय सराहनीय कदम है। रंजन की हत्या के बाद राज्य सरकार की पहल पर पुलिस ने कई अपराधियों को पकड़ने का काम किया है।

एमएलसी भारती ने बताया कि परिजनों से मुलाकात के दौरान दोनो बच्चों के पढ़ाई लिखाई को लेकर चिंता जतायी गयी। बच्ची को पटना के किसी निजी स्कूल में पढ़ाने की बात पर परिजनों का कहना था कि वह अभी छोटी है।उसकी शक्षिा की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर ही कर दी जाये। ऐसे में पर परिजनों को बताया गया कि बच्ची के पढ़ाई पर जो भी खर्च होगा उसे विधान परिषद सदस्य द्वारा दिया जायेगा. साथ ही परिजनों ने बताया कि स्व राजदेव के पुत्र ने 10 वीं की परीक्षा दी है।परीक्षा परिणाम आने के बाद उसकी शक्षिा की व्यवस्था करा दें। इस पर विधान पार्षद ने बच्चे का नामांकन केंद्रीय विद्यालय या अन्य बेहतर संस्थान में कराने का वचन दिया। परिजनों ने प्लस टू के बाद के खर्च की मांग की तो उस बाबत भी व्यवस्था कराने का अश्वासन दिया गया। श्री भारती के साथ बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव शैलेंद्र सिंह उर्फ पप्पू सिंह, दिनेश कुमार के साथ उनके निजी सहायक अश्विनी कुमार भी शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!