सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस की स्थिति दिनोदिन बदतर हो रही है

कोशी की धड़कन कहा जाने काली सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस इन दिनों यात्रिओ को रुला रहा है। एक ही दिन में पटना से मार्केटिंग कर वापस आ जाने वाले इस गाड़ी की स्थिति दिनोदिन बदतर हो रही है. जहां रेलमंत्री सुरेश प्रभु यात्रीयों के एक ट्वीट पर अति शीध्र कार्यवाही कर मिडिया में छा जाते वही कोशी क्षेत्र के लोगो को सीधे राजधानी पहुंचाने वाली सुपर फास्ट ट्रेन राजरानी को कोई देखने वाला नही है।आये दिन यह ट्रेन बिलंब से चलने की वजह से यात्रीयों का इस ट्रेन से यात्रा करने का मोहभंग होते जा रहा है.

सहरसा और राजधानी पटना के बीच की सुखदमय यात्रा महज चार घंटे मे तय करने को लेकर यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन बन गई राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस इनदिनो अपनी लेटलतीफी की वजह से सुपरलेट के रूप मे चर्चित होने लगी है. बीते चार पांच दिनों मे ट्रेन के सहरसा आगमन पर ध्यान दे तो यह स्पष्ट हो जाता है की ट्रेन हर रोज घंटो लेट सहरसा पहुँच रही है और जिस कारण यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 12568 पटना-सहरसा राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के विलम्ब से पटना से आने का सिलसिला लगभग महीने भर से जारी है. मंगलवार को पटना-सहरसा राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस पटना से सहरसा लगभग तीस मिनट लेट शाम पांच बजकर पन्द्रह मिनट पर सहरसा पहुंची और 23 मई यानि सोमवार को एक घंटा लेट राज्यरानी शाम पांच बजकर 45 मिनट पर सहरसा पहुंची. वही 22 मई को राज्यरानी 25 मिनट लेट शाम पांच बजकर दस मिनट पर सहरसा पहुंची. वही 21 मई को 51 मिनट और 20 मई को 22 मिनट लेट राज्यरानी सहरसा पहुंची.

12568 की तरह 12567 सहरसा-पटना राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस की करे तो 24 मई यानि मंगलवार को ट्रेन एक घंटा दो मिनट विलम्ब से दोपहर बारह बजकर दो मिनट पर पटना पहुंची. वही 22 मई को दस मिनट एवं 21 मई को पन्द्रह मिनट की देरी से पटना पहुंची. इधर, राज्यरानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के लेट होने की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ट्रेन के विलम्ब से चलने की वजह से ट्रेन मे सवार यात्रियों को इस चिलचिलाती गर्मी मे पेयजल के लिए काफी मारामारी करनी पड़ती है. सोमवार और मंगलवार को पटना से राज्यरानी से सहरसा पहुंचे यात्रियों ने बताया कि ट्रेन लेट होने की वजह से प्रत्येक बोगी मे लोकल यात्रियों की भीड़ क्षमता से अधिक हो जाती है एवं ट्रेन के लेट से सहरसा पहुँचने की वजह से यात्रियों को सहरसा से आगे जाने मे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. यात्रियों के मुताबिक इस भीषण गर्मी मे ट्रेन लेट होने का फायदा ट्रेन मे बोतलबंद पानी बेचने वाले उठाते है और तय दाम से दुगुना तक बोतलबंद पानी का पैसा लेते है.

3 thoughts on “सहरसा-पटना राज्यरानी एक्सप्रेस की स्थिति दिनोदिन बदतर हो रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!