बीसीसीआई के सबसे युवा अध्यक्ष बने अनुराग ठाकुर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव और बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई का नया अध्यक्ष चुन लिया गया है। अनुराग ठाकुर बीसीसीआई के सबसे युवा अध्यक्ष हैं। आज मुंबई में हुई बोर्ड की विशेष मीटिंग में उनके अध्यक्ष बनने की औपचारिक घोषणा की गई। उल्लेखनीय है कि शशांक मनोहर के इस्तीफा देने के बाद से ही बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की कुर्सी खाली हो गई थी। अब अनुराग अध्यक्ष बनने की स्थिति में अजय शिर्के को बोर्ड का नया सचिव बनाया जा सकता है।

अनुराग ठाकुर अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करने वाले एक मात्र प्रत्याशी थे। हालांकि अध्यक्ष की दौड़ में कई लोग थे लेकिन सभी ने एक-एक करके अपने हाँथ खींच लिए। अनुराग ठाकुर इस दौड़ में अकेले दावेदार बचे हैं। इससे पहले आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला का नाम भी इस दौड़ में शामिल था लेकिन वो सिर्फ 15 महीनों के लिए अध्यक्ष नहीं बनना चाहते। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन के अजय शिर्के का नाम भी शामिल था लेकिन उन्हें सचिव बनाया जा सकता है।

41 साल के अनुराग ठाकुर हिमांचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से भाजपा के सांसद हैं। वो हिमांचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के पुत्र हैं। अनुराग छात्र राजनीति में काफी सक्रिय रहे हैं। वो लगातार तीसरी बार सांसद बने हैं। बीसीसीआई की जिम्मेदारी सँभालने से पहले वो हिमांचल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने हिमांचल की टीम से बतौर कप्तान एक फर्स्ट क्लास मैच भी खेला है। लेकिन उसमें वो खाता भी नहीं खोल सके। बीसीसीआई ने जो हलफनामा सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया है उसके हिसाब से अनुराग ठाकुर एक बड़े क्रिकेट खिलाड़ी रहे हैं और अब क्रिकेट को संवारने का काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!