एमएलसी के गुर्गो ने कार्यालय में घुस कर पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी !

अब सूबे के मुख्यमंत्री माननीय नितीश कुमार जी के गृह जिले में एक पत्रकार को उनके ही दल के एमएलसी के गुर्गो ने दुस्साहस का परिचय देते हुए कार्यालय में घुस कर ” जान मारने” की धमकी दी है।इस बाबत आहत पत्रकार ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज़ कराते हुए विधान पार्षद हीरा बिंद समेत पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज़ करा दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार जेडीयू एमएलसी के 4 गुर्गो ने दैनिक जागरण अखबार के कार्यालय में घुसकर पत्रकार राजेश सिंह को जान मारने की धमकी देते हुए ” सिवान दुहराने ” की बात कही है। घटना के पिछे विगत दिनों जागरण में डीएम के हवाले से एक खबर छपी थी। इस खबर में लिखा गया था वोटरों को धमकाने वाला विधान पार्षद का भांजा गिरफ्तार। चुकी गिरफ्तार युवक एमएलसी की पत्नी जो इंदौस पंचायत से मुखिया पद की प्रत्याशी भी है। उनके चुनाव प्रचार प्रसार और वोटरो को उनकी पत्नी को वोट देने खातिर प्रभावित कर ने की बढ़ चढ़ कोशिश करता पुलिस द्वारा दबोचा गया था। इसी खबर के प्रकाशित होने से नाराज सत्ताधारी दल के विधान पार्षद साहब पत्रकार राजेश से खार खाये हुए है। जिस की परिणति ये हुयी की अपने गुर्गो के मार्फ़त राजेश को ” सिवान दुहराने” की धमकी दिलवाई है।

घटना से आहत और हतप्रभ राजेश ने मामले में लहेरी थाना में विधान पार्षद हीरा विंद सहित पांच लोगो के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है।इस धमकी प्रकरण की जानकारी मिलते ही नालंदा जिले के पत्रकारो में काफी रोष है। साथ ही लोकतंत्र के चौथे खम्भे लगातार होते हमले से शहर का बुद्धिजीवी वर्ग समेत पत्रकार वर्ग काफी मर्माहत है। इस निंदनीय और क्षोभ जनित घटना के बाद जिले के पत्रकार वर्ग ने विधान पार्षद और उसके गुर्गो की गिरफ़्तारी के लिए आंदोलन की रूप रेखा तैयार करने की कवायद शुरू कर दी है। हलाकि, नालंदा एसपी कुमार आशीष ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, स्वयम् इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है साथ ही थाना प्रभारी लहेरी को उचित और त्वरित कानून सम्मत का कार्यवाही का निर्देश दिया है। साथ कहा है कि मैं घटना से जुड़े हर पहलु पर नज़र बनाये हुए हूँ। हर हाल में कानून सम्मत उचित कार्रवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!