गोपालगंज के बैकुंठपुर में प्रसव के दौरान प्रसूता की हुई मौत, परिजनों ने किया क्लिनिक में तोड़फोड़

गोपालगंज के बैकुंठपुर प्रखंड के एक प्रसूता की मौत प्रसव के दौरान हो गया। जिसके बाद मृत महिला के परिजनों व ग्रामीणों ने क्लिनिक में जमकर तोड़फोड़ किया।

बताया जाता है कि बनौरा गांव निवासी रवि कुमार के पत्नी राधा देवी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने ब्लॉक मोड़ से पूरब दस कदम की दूरी पर स्थित महाशक्ति डिस्काउंट हॉस्पिटल नामक एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया। जहां इलाज के क्रम में महिला ने बच्ची को जन्म दिया। हालांकि प्रसूता की स्थिति बिगड़ने लगी। उसके बाद अस्पताल में मौजूद डॉ. मनोज कुमार यादव ने प्रसूता को रेफर कर दिया। जिसके बाद आनन-फानन में परिजन प्रसूता को ले जाकर मोतिहारी स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराये। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। जबकि महिला द्वारा जन्म दी गई बच्ची सुरक्षित बताई जा रही है।

इसके बाद परिजन शव को लेकर दिघवा दुबौली स्थित महाशक्ति डिस्काउंट हॉस्पिटल पर पहुंचकर हंगामा करने लगे। इस दौरान सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। थोड़ी ही देर में गुस्साए लोगों ने हॉस्पिटल में लगे बेड, कुर्सी सहित इलाज में उपयोग होने वाले कई उपकरण तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

मृत महिला के परिजनों ने बताया कि दिघवा दुबौली स्थित महाशक्ति डिस्काउंट हॉस्पिटल में चिकित्सकों द्वारा प्रसव के दौरान गलत तरीके एवं लापरवाही पूर्वक ऑपरेशन करने के वजह से महिला की मौत हो गई। परिजनों ने कहा कि क्षेत्र में झोला छाप डॉक्टरों की भरमार है। बिना किसी जानकारी के ही बड़े-बड़े अस्पताल खोलकर बैठ गए हैं। मरीजों के इलाज के नाम पर इन अस्पतालों में ठगी की जाती है। इसका जीता जागता उदाहरण सामने है। आये दिन मरीजों की इलाज के दौरान मौत होती रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!