गोपालगंज

गोपालगंज: जलालपुर रेलवे स्टेशन के समपार संख्या 16-सी बंद होने से आक्रोशित लोगो ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज: थावे कप्तानगंज रेलखंड पर नेचुआ जलालपुर रेलवे स्टेशन के पास समपार संख्या 16-सी बंद करने और रेलवे स्टेशन की एक तरफ का लिंक रोड के जर्जर स्थिति को लेकर जलालपुर बाजार के निवासियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि नेचुआ जलालपुर इस जिले का एक प्रमुख व्यवसायिक बाजार है। उत्तर प्रदेश की सीमा पर स्थित इस बाजार से खाद्यान्नों के अलावा बिल्डिंग मटेरियल तथा अन्य सामानों की आपूर्ति जिले में कई जगहों तक होती है। प्रमुख व्यवसाई केंद्र होने के चलते यहां जिले से तमाम व्यवसायियों का आना जाना लगा रहता है। बाजार वासियों का कहना था कि रेलवे द्वारा बिना कोई वैकल्पिक व्यवस्था किये बाजार के पास स्थित समपार संख्या 16-सी को बंद कर दिया गया। इस समपार संख्या से महेंद्र दास महाविद्यालय पढ़ने जाने वाले भी सैकड़ों छात्र-छात्राएं आते जाते हैं। बाजारवासियों का कहना था कि जलालपुर रेलवे स्टेशन की तरफ से बाजार में आने और फिर महेंद्र दास उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तक पहुंचने का लिंक रोड का मरम्मत ही नहीं कराया गया। जिससे बाजार वासियों को रेलवे स्टेशन से आने-जाने और सामान ढोने में मुसीबत का सामना करना पड़ता है। लिंक रोड की स्थिति अत्यंत जर्जर होने से यहां अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं। इस सड़क से पैदल आने जाने वाले बच्चों से लेकर अन्य लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बाजार वासियों का कहना था कि इस समस्या को लेकर रेलवे के वरीय पदाधिकारियों को कई बार आवेदन दिया गया पर लिंक रोड में कोई सुधार नहीं किया गया।

शुक्रवार को बाजार के तमाम लोग और छात्रों ने स्टेशन के पीछे लिंक रोड पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और रेलवे तथा प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना था कि इस लिंक रोड की मरम्मत और समपार संख्या 16-सी के बंद होने के बाद वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किए जाने पर बाजार वासी लंबा आंदोलन खड़ा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!